” देश को लगा 70 साल का रोग, 17 महीने में ख़त्म करूंगा” -नरेंद्र मोदी

शिखा पाण्डेय,

काले धन पर हल्ला बोलने के लिए उठाये गए केंद्र सरकार के ऐतिहासिक कदम की निंदा कर रहे लोगों को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आड़े हाथ लिया। गोवा में एक कार्यक्रम के दौरान आज प्रधानमंत्री ने देश की जनता से आह्वान किया कि मुझे सिर्फ 50 दिन दीजिए। यदि उसके बाद भी मैं सफल नहीं हुआ, तो जो सजा आप देंगे वह मुझे मंजूर होगी।

गोवा में अहम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स के उद्घाटन के मौके पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा, “हमारी सरकार भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बनी थी। मैंने देश को कभी अंधेरे में नहीं रखा। सरकार से देश को अपेक्षा है, जिस पर वह खरा उतरने की कोशिश कर रही है। मैंने हमेशा देश से खुलकर बात की है और देश की जनता का समर्थन मुझे मिला है।”

मोदी ने कहा कि सत्ता संभालते ही मैंने काले धन के मुद्दे पर एसआइटी बनाई, क्योंकि लोगों की मुझसे अपेक्षाएं हैं, लोगों ने मुझे देश की कमान देश की दशा सुधारने के लिए दी है।” पीएम मोदी ने कहा कि 500 व 1000 की नोट बंद करने के बाद अब हम बेनामी संपत्ति वालों पर कानूनन हमला बोलने वाले हैं क्योंकि यह संपत्ति देश के गरीबों की है।

मोदी ने कहा, “मैं जानता हूं कि मेरे इस फैसले से बहुत लोग मेरे दुश्‍मन हो गए हैं, उनका बस चले तो मुझे जान से मार दें, क्योंकि मैं उनसे 70 साल का लूटा हुआ पैसा निकलवा रहा हूं, लेकिन मैं देश की यह बीमारी ख़त्म कर के रहूँगा। मैं आपको भरोसा दिलाता हूँ कि यदि एक बार देश स्वच्छ हो गया तो कोई मच्छर भी आस-पास नहीं भटकेगा।” उन्होंने कहा कि देश की आजादी से लेकर अभी तक का सारा कच्चा-चिट्ठा खोलकर रख दूंगा। पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला कहा बड़े-बड़े घोटाले करने वालों को अब 4000 रुपये के लिए लाइन में लगना पड़ रहा है।

नोट बंद करने के फैसले पर उन्होंने कहा, “मैंने यह फैसला अचानक नहीं लिया। देश की आर्थिक तबियत सुधारने के लिए समय समय पर मैं अलग अलग दवाई देता रहा। 8 तारीख रात 8 बजे देश के लाखों लोग चैन की नींद सो रहे थे। अब लोग नींद को गोलियां खरीदने जा रहे हैं, गोलियां नहीं मिल रही हैं।” उन्होंने कहा कि नोट बंदी पर हम 10 महीने से काम कर रहे थे, जो बहुत बड़ा सीक्रेट ऑपरेशन था। एक छोटी टीम बनाकर नोट बैन पर काम शुरू किया।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के लाखों-करोड़ों लोगों के धैर्य को सलाम करता हूं। मैं देश के सभी बैंक कर्मचारियों को सलाम करता हूं। मैं उन युवाओं का भी अभिनंदन करता हूं, जो बैंकों की लाइनों में लगे लोगों की मदद कर रहे हैं। रिटायर्ड कर्मचारियों का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं बैंक के उन रिटायर्ट कर्मचारियों को सलाम करता हूं, जिन्होंने हमारी मदद करने का प्रस्ताव रखा।

पीएम मोदी ने कहा कि आपके पास जो काला धन है वह कागज के टुकड़ों से ज्यादा कुछ नहीं है, इसलिए ज्यादा दिमाग न लगाएं। इस देश में ईमानदार लोगों की कमी नहीं है। आइए, ईमानदारी के इस काम में मेरा साथ दीजिए। मैं आपका सिर झुकाकर नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि बेईमान लोग सुन लें, दिसंबर के बाद मोदी अटकने वाले नहीं है। लोगों के बीच पेन (दर्द) है लेकिन देश के लिए गेन है।

बेलगांव में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सिनेमा, थिऐटर के बाहर भी झगड़ा हो जाता है लेकिन इतना बड़ा हिन्दुस्तान आज शांति से कतार में खड़ा है। पूरा देश काले धन और भ्रष्टाचार से देश को मुक्त कराने के लिए सरकार का साथ दे रहा है।

इस कार्यक्रम में उन्होंने रुंधे गले से कहा कि मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। अपने परिवार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने देश के लिए घर-परिवार छोड़ दिया है। देश का कल्याण हो इससे बड़ा कुछ नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.