बिहार: आईपीएस अधिकारी ने सहकर्मी डीसीपी को दिया झांसा, शादी के बहाने करता रहा दुष्कर्म

Bureau@navpravah.com

बिहार के भभुआ जिले में पदस्थ आईपीएस अधिकारी पुष्कर आनंद पर उन्हीं की महिला डीएसपी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिन आरोपों को गठित जाँच समिति ने सत्य पाया है। आरोपी पुष्कर आनंद अभी भी फरार है। पुष्कर आनंद 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। महिला अधिकारी ने आरोप लगाया है कि एसपी पुष्कर आनंद ने उनकी तैनाती के दौरान शादी का झांसा देकर उनके साथ यौन सम्बन्ध बनाए, जिसकी प्राथमिकी भी उन्होंने दर्ज करवाई है। जांच के बाद पुलिस ने आरोपों को सत्य पाया है।

गौरतलब है कि पूछताछ के लिए जब पुष्कर आनंद से संपर्क साधने की कोशिश की गई तब उनके एक सिपाही ने बताया कि साहब अपने कार्य क्षेत्र से गिरफ्तारी के आदेश निकलने के बाद से ही गायब हैं। उनसे दो-तीन दिनों के बाद ही मुलाक़ात हो सकती है। बिहार के DGP पीके ठाकुर ने कहा है कि पुष्कर आनंद के खिलाफ उचित विधि सम्मत कार्यवाही की जायेगी।

पुष्कर आनंद के विरुद्ध एक महिला पुलिस डीएसपी ने गत 29 दिसम्बर 2014 को कैमूर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई कि एसपी ने उनका शादी के झांसे में यौन शोषण किया। इसके बाद ही राज्य पुलिस मुख्यालय ने तीन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की एक जांच समिति का गठन किया। जांच समिति ने सभी आरोपों को सत्य पाते हुए पुष्कर आनंद को दोषी पाया।

उक्त महिला ने समिति के समझ साक्ष्य प्रस्तुत किये जिनकी फॉरेंसिक जांच भी की गई। आरोप लगाए जाने तत्काल बाद ही पुष्कर आनन्द का स्थानान्तरण आरा के घुड़सवार दस्ता के कमांडेंट पद पर कर दिया गया जबकि महिला पुलिस अधिकारी को कटिहार भेज दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.