शिमला: दर्शन करने आई विदेशी पर्यटकों के साथ छेड़छाड़

Bureau@navpravah.com

शिमला में नवरात्रि के पहले दिन चामुंडा देवी के मंदिर दर्शन को जा रही दो विदेशी पर्यटक महिलाओं के साथ कुछ पंजाबी मनचले युवकों ने छेड़छाड़ कर दिया। इस घटना से वो दोनों महिला पर्यटक इतनी भयभीत हो गईं कि अपने पुरुष साथियों के साथ आधे रास्ते से ही बिना दर्शन किये वापस लौट गईं।

कानूनी झमेले से बचने के लिए महिलाओं ने पुलिस में शिकायत भी नहीं दर्ज करवाई। स्थानीय लोगों ने बताया कि छेडछाड करने वाले लड़के पंजाबी भाषा में बातें कर रहे थे। बता दें कि चामुंडा देवी की 13 किलोमीटर की दुर्गम यात्रा पैदल करनी पड़ती है और रास्ते में घनी आबादी भी नहीं है।

इसी यात्रा के दौरान ये शर्मसार कर देने वाली घटना हुई, जब दो विदेशी पर्यटक महिलायें अपने साथी के साथ मनचलों की बदतमीजी का शिकार हुईं। युवक छेडछाड करके मौके से भाग निकले। इस घटना के पश्चात पर्यटक इतना डर गए कि बीच रास्ते से ही वापस आ गये।

नीचे पहुंचकर सारी घटना उन्होंने एक सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी को बताई, जो उन्हें पूर्व MLA प्रवीण कुमार के पास ले गये। इस सब के बावजूद पर्यटकों ने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नही करवाई। प्रवीण कुमार ने प्रशासन से चामुंडा देवी मार्ग पर जाने वाले सभी पर्यटकों की सुरक्षा की मांग की है। पुलिस ने भी कार्यवाही का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.