पूर्व सैनिक आत्महत्या मामला: राहुल, सिसोदिया के बाद अब केजरीवाल हिरासत में

दिल्ली सरकार करेगी घायलों का इलाज मुफ्त

शिखा पाण्डेय,

पूर्व सैनिक की आत्महत्या मामले में एक के बाद एक नयी नाटकीय घटना सामने आ रही है। अब राहुल गांधी और मनीष  सिसोदिया के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। केजरीवाल पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिवार से मिलने के लिए अस्पताल गए थे। केजरीवाल 4-5 घंटों से अस्पताल के अंदर जाने के लिए इंतजार कर रहे थे, लेकिन पुलिस उन्हें अंदर नहीं जाने दे रही थी।

गौरतलब है कि केजरीवाल से पहले मनीष सिसोदिया पूर्व सैनिक परिवार से मिलने अस्पताल गए थे, उन्हें भी उनसे नहीं मिलने दिया गया था। सिसोदिया को भी पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया था। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी सैनिक परिवार से मिलने पहुंचे थे। लेकिन उन्हें भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। राहुल गांधी को दो घंटे हिरासत में रखने के बाद छोड़ दिया गया था। इसके बाद राहुल गांधी एक बार फिर सैनिक के परिवार से मिलने पहुंचे तो दिल्ली पुलिस ने उन्हें दोबारा हिरासत में ले लिया।

बता दें, पूर्व सैनिक ने ओआरओपी की मांग पूरी नहीं होने पर मंगलवार को दिल्ली में जहर खाकर सुसाइड कर लिया था। रामकिशन ग्रेवाल हरियाणा के भिवानी जिले के बामला गांव के रहने वाले थे। राम किशन हरियाणा सरकार के पंचायत विभाग में भी कार्यरत थे।

सुसाइड से पहले ग्रेवाल ने अपने बेटे से फोन पर बात की थी। इस बातचीत में उन्होंने अपने बेटे को जहर खा लेने की बात कही थी। इस बातचीत का ऑडियो आज सामने आया है। ऑडियो में ग्रेवाल अपने बेटे से कह रहे हैं, “मैंने जहर खा लिया है और इंडिया गेट पर बैठा हूं। मैंने तीन-चार सल्फास की गोलियां खाई हैं। हमारे साथ अनर्थ हुआ है। हमारे जवानों को न्याय नहीं मिला। हमारे जवानों के साथ जो अनर्थ और अन्याय हो रहा है, वह देखा नहीं गया।” उन्होंने कहा, ” हम लोगों ने अपनी लड़ाई लड़ी। अब आगे ये जवान जानें कि क्या करेंगे और क्या नहीं। हम अपने उसूलों के आदमी हैं। मेरे जवानों, देश और मातृभूमि के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.