कासगंज हिंसा: अब पूरे मामले की जांच करेगी SIT, सीएम ने कहा “अफवाहों पर ध्यान न दें”

कासगंज हिंसा के लिए SIT गठित

एनपी न्यूज़ डेस्क|Navpravah.com

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में शुक्रवार को दो गुटों में झड़प हुई थी, जिसके बाद इस मामले में जिला पुलिस ने 49 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि हिंसा में 49 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  इस हिंसा की जांच के लिए सरकार द्वारा स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का भी गठन कर दिया गया है।

शुक्रवार (26 जनवरी) को भारतीय जनता पार्टी से जुड़े सगंठनों की तिरंगा यात्रा के दौरान दो गुटों में हिंसा हुई थी, जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई थी। इसके बाद शहर में  हिंसा भड़क गई और पुलिस को कासगंज में धारा 144 लागू करनी पड़ी साथ-साथ जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। शक्रवार को हिंसा के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ते हुए स्थिति पर काबू पा लिया था, लेकिन शनिवार सुबह एक बार फिर से हिंसा भड़क गई। उपद्रवियों ने कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। इस दौरान जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की गई।कल फिर से भड़की हिंसा के मद्देनज़र पुलिस ने शहर में इंटरनेट सेवा भी स्थगित कर दी थी।

शुक्रवार को हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता का शनिवार को अंतिम संस्कार किया गया। युवक की मौत पर मुख्यमंत्री ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा, कि हम हर संभव युवक के परिजनों की मदद करने की कोशिश करेंगे। चंदन की मृत्यु के बाद उनके परिजनों को मुआवजे की मांग की जा रही है। एडीजी आगरा अजय आनंद ने बताया है कि वो पूरे मामले पर नजर रख रहे हैं और कहा कि इस मामले मे हर सम्भव कारवाई की जा रही है।उन्होंने कहा कि डीएम और एसपी मौके पर मौजूद हैं।

वहीं मजिस्ट्रेट आरपी सिंह ने जानकारी दी है कि शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है और पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती है। अभी स्थिति नियंत्रण के बाहर है, जिसे काबू में करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि, अलीगढ़ से पुलिस के ड्रोन कैमेरे की टीम को भी बुला लिया गया है, जो पूरे शहर पर ड्रोन कैमरे से नजर रखे हुए है। शहर के संवेदनशील क्षेत्रों बिलराम गेट,सोरों गेट,सहावर गेट,नदरई गेट आदि पर ड्रोन कैमरे से रखी नजर रखी जा रही है। पुलिस प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने और शान्ति बनाए रखने की अपील की है। कासगंज की घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.