अपने दम पर सरकार बनाएगी सपा -अखिलेश यादव

ShikhaPandey@Navpravah.com

 

कानपुर की एक पत्रकार वार्ता में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी और सपा अकेले अपने दम पर सरकार बनाएगी.

आध्यात्मिक गुरु श्री एम् द्वारा कानपुर के ग्रीनपार्क में आयोजित कन्याकुमारी से कश्मीर की आशा यात्रा के स्वागत समारोह में हुई पत्रकार वार्ता में जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पूछा गया कि उत्तरप्रदेश में सपा किस पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी, तब अखिलेश ने जवाब दिया कि सपा अकेले अपने दम पर यूपी में सरकार बनाएगी. अखिलेश ने इशारों इशारों में कहा कि जो लोग ऐसे पदों पर बैठे हैं, उन्हें इस बात को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए कि मुख्यमंत्री किसी पार्टी का नहीं होता. वह राज्य की तरक्की के लिए समझौता करता है और उसे आगे बढ़ाने  के लिए बलिदान देता है. हम प्रदेश में विकास बेरोज़गारी व तरक्की के लिए काम कर रहे हैं.

भाजपा नेताओं द्वारा राम मंदिर बनाने का पक्ष लेने के विषय में उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे हैं उन्हें पकड़ कर सवाल पूछो. वे लोग प्रदूषण फैलाने का काम कर रहे हैं, क्योंकि कोई भी चीज़ यदि सीमा के बाहर जाए तो वह गलत है. अब कौन देश-प्रदेश में प्रदूषण फ़ैलाने का काम कर रहा है, ये आप हमसे बेहतर समझते हैं.

उन्होंने कहा कि सपा सरकार विकास का जो भी कार्य कर रही है, चाहे वो एम्बुलेन्स सेवा हो, मेट्रो सेवा हो, वह केवल सपा नेताओं के लिए तो है नहीं,पूरे समाज के लिए है.

शोभा यात्रा के स्वागत समारोह में अखिलेश ने कहा कि आज से कुछ साल पहले गंगा इतनी साफ़ थी कि लोग उसका पानी पीने के लिए इस्तेमाल करते थे. उन्होंने दिल्ली के प्रदूषण का भी उदाहरण दिया कि किस तरह प्रदूषण कम करने के लिए सम विषम नियम का सहारा लेना पड़ रहा है. उच्चतम न्यायालय इस बात का निर्धारण करेगी की आवाज़ कितनी तेज़ हो. यह सब केवल हमारी आपकी वजह से हो रहा है. इसलिए इस दिशा में फ़िक्र करने की व काम करने की ज़रूरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.