कोरोना को हराएगा ‘कोरोनिल’, बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा

हेल्थ डेस्क | नवप्रवाह डॉट कॉम

आज बाबा रामदेव ने हरिद्वार में कोरोना की दवाई ‘कोरोनिल’ को लॉन्च कर दिया। इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि, दवा का हमने दो ट्रायल किया था। पहला, क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी, दूसरा, क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल।

रामदेव ने कहा, ‘पूरा देश और दुनिया जिस समय का इंतजार कर रहा था आज वो आ गया है, कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा तैयार हो गई है, इस दवा से तीन दिन के अंदर 69 फीसदी मरीज रिकवर हो गए यानी पॉजिटिव से निगेटिव हो गए हैं।

शत् प्रतिशत रिकवरी का दावा-

बाबा रामदेव ने बताया कि, दिल्ली से लेकर कई शहरों में हमने क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी किया। इसके तहत हमने 280 रोगियों को सम्मिलित किया। क्लिनिकल स्टडी के रिजल्ट में 100 फीसदी मरीजों की रिकवरी हुई और एक भी मौत नहीं हुई।

दूसरे चरण में क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल किया गया,
बाबा रामदेव ने दावा किया कि, 100 लोगों पर क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल की स्टडी की गई, 3 दिन के अंदर 69 फीसदी रोगी रिकवर हो गए, हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है।

कोरोनिल में हैं ये जड़ी-बूटियाँ-

बाबा रामदेव ने कहा कि, इस दवाई को बनाने में सिर्फ देसी सामान का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें मुलैठी-काढ़ा समेत कई चीज़ों को डाला गया है। साथ ही गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरि का भी इस्तेमाल किया गया है।

अमेरिका के बायोमेडिसिन फार्माकोथेरेपी इंटरनेशनल जर्नल में इस शोध का प्रकाशन भी हो चुका है। पतंजलि का दावा है कि यह शोध संयुक्त रूप से पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट, हरिद्वार एंड नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, जयपुर द्वारा किया गया है।

यह दवाई अगले सात दिनों में पतंजलि के स्टोर पर मिलेगी। यह कोरोनिल किट 545 रुपए में उपलब्ध होगी। यह किट 30 दिन के लिए है, वहीं इसके अलावा सोमवार को एक ऐप लॉन्च किया जाएगा, जिसकी मदद से ये दवाई घर पर पहुंचाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.