अब घर बैठे इस आसान से तरीके से बनाए पनीर कोफ्ता, जानिए ये है रेसपी

एक दूसरे पैन में कोफ्तों को हल्का फ्राई कर लें. अब फ्राई किए हुए कोफ्तों को तैयार की गई ग्रेवी में डालें. धीमी आंच पर 5 से 6 मिनट पकने दें. इस पर नींबू का रस निचोड़े और हरे धनिए से गार्निश करके सर्व करें.

 

टमाटर प्यूरी और थोड़ा दूध डालकर हल्की आंच करके पकाएं. हल्का पक जाने पर इसमें मलमल के कपड़े में लटका हुआ दही और चीनी मिलाएं. ढककर 10 से 15 मिनट के लिए रख दें.

एक पैन में तेल गर्म करें. इसमें दालचीनी स्टिक, हरी इलायची, काली इलायची, लौंग, तेजपत्ता और जीरा डालकर भून लें. इसके बाद प्याज, नमक, अदरक-लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर और धनिया पाउडर डालकर प्याज के हल्का ब्राउन होने तक भूनें.

एक बाउल में पनीर, आलू, खोया, अदरक-लहसुन पेस्ट, नमक, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पत्ती, पिसा हुआ जीरा, धनिया, किशमिश और सरसों के तेल को मिलाकर गूंथ लें. अब इन सभी सामग्रियों को ​मिलाकर एक सख्त डो के रूप में तैयार कर लें.

इस बार रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर अपने भाई को अपने हाथों से बनाकर पनीर कोफ्ते का स्वाद जरूर चखाएं. पनीर कोफ्ते को आप पराठा, नान या रोटी के साथ सर्व कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं इसकी आसान रेसिपी के बारे में.

तैयार की गई ग्रेवी में कोफ्ते बनाकर डाले जाते हैं. पनीर कोफ्ता एक ऐसी रेसिपी है जिसे बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी पसंद करते हैं.

पनीर कोफ्ता (Paneer Kofta) एक लजीज रेसिपी (Recipe) है जिसमें किशमिश और खोए का स्वाद अलग ही टेस्ट ला देता है. इसकी क्रीमी ग्रेवी को कई बेहतरीन मसालों के साथ तैयार किया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.