केदारनाथ में पूजा के बाद PM मोदी ने जताया चुनाव आयोग का आभार, कही ये बड़ी बात

New Delhi। लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम एवं सातवें चरण का मतदान जारी है। जिसमें 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग चल रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारघाटी में स्थित गरुड़चट्टी की गुफा से ध्‍यान साधना करके रविवार सुबह बाहर निकले। इसके बाद उन्‍होंने केदारनाथ मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की।

PM मोदी ने पूजा के बाद मीडिया से बात की। उन्‍होंने इस यात्रा के संबंध में चुनाव आयोग का आभार जताया। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का आभार कि मैं 2 दिन आराम कर पाया। PM यहां से बद्रीनाथ जाएंगे। वह शनिवार को केदारनाथ पहुंचे थे। वह बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के बाद गुफा में ध्‍यान साधना करने गए थे। रात भर PM मोदी ने ध्‍यान साधना की।

PM मोदी ने कहा कि मैं भगवान से कभी कुछ नहीं मांगता। मैं मांगने की प्रवृत्ति से सहमत नहीं हूं। मेरा सौभाग्य रहा है कि आध्यात्मिक चेतना की भूमि पर जाने का मुझे कई वर्षों से अवसर मिलता रहा है। यहां का मेरा जो डेवलपमेंट मिशन है, उसमें प्रकृति, पर्यावरण और पर्यटन हैं।

PM मोदी ने कहा कि कल से मैं यहां हूं, एकांत का अवसर बहुत लंबे अरसे के बाद मिला। भगवान के चरणों में आता हूं लेकिन कुछ नहीं मांगता हूं। भगवान ने मांगने नहीं देने योग्य बनाया है। समाज और अध्‍यात्‍म देवता का मिलन है। मेरे देश में भी बहुत कुछ देखने योग्य है।

ये गुफा केदारनाथ मंदिर से लगभग दो किलोमीटर दूर मंदाकिनी नदी के दूसरी तरफ मौजूद है। पहाड़ी शैली में बनी इस गुफा में सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। PM मोदी ने शनिवार को केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.