World Cup 2019 : 27 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड, न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क. लगातार दो मैचों में हार के बाद सेमीफाइनल में जाने के लिए संघर्ष करने वाली मेजबान इंग्लैंड ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराकर ICC World Cup-2019 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

इंग्लैंड ने 1992 के बाद से पहली बार विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। न्यूजीलैंड के ऊपर इस जीत ने इंग्लैंड के 27 साल के विश्व कप इतिहास को बदला है। वह इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया और भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं।

न्यूजीलैंड के पास अभी भी सेमीफाइनल में जाने का मौका है लेकिन इसके लिए उसे पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच में पाकिस्तान की हार की दुआ करनी होगी और अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना भी है तो उसे बांग्लादेश को विशाल अंतर से हराना होगा तभी वह कीवी टीम को पीछे छोड़ अंतिम-4 में पहुंचेगी।

बहरहाल, पहले बल्लेबाजी करने वाली इंग्लैंड मैन ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टो (106) और जेसन रॉय (60) द्वारा दी गई शतकीय शुरुआत के बाद 350 के आस-पास पहुंचती दिख रही थी लेकिन कीवी गेंदबाजों ने मध्य के ओवरों में वापसी की और लगातार विकेट ले मेजबान टीम को 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 305 रनों से आगे नहीं जाने दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.