छठ पूजा के लिए छुट्टी नहीं देने पर ठेकेदार की हत्या, यूपी से गिरफ्तार हुआ फरार आरोपी

नवप्रवाह न्यूज नेटवर्क

 छठपूजा में गांव जाने के लिए छुट्टी न देने से नाराज होकर एक मजदूर ने अपने ठेकेदार को जान से मार डाला.पिंपरी चिंचवड़ से सटे हिंजवड़ी में हुई इस वारदात के आरोपी को हिंजवड़ी पुलिस की टीम ने उत्तरप्रदेश के नक्सली इलाके में तलाशी मुहिम चलाकर गिरफ्तार कर लिया है.खास बात यह है कि इस मामले में आरोपी के बारे में कोई सुराग न रहते हुए भी केवल एटीएम के लोकेशन के आधार पर पुलिस ने वारदात उजागर होने के आठ दिन के भीतर आरोपी को धरदबोचा है.

– अरविंद के गायब होने पर पुलिस को हुआ शक
हिंजवड़ी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बालकृष्ण सावंत से मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी का नाम अरविंद नैपाल चौहान उर्फ यादव (35, मिर्जापुर, उत्तर प्रदेश) है. उसके खिलाफ गणपत सदाशिव सांगले की हत्या का मामला दर्ज है. गणपत एक कंस्ट्रक्शन ठेकेदार है, जिसकी लाश 24 नवंबर को हिंजवड़ी के पास जांभे में उसके घर में मिली थी.उसके साथ रहनेवाले अरविंद चौहान के गायब होने से शक की सुई उसकी ओर ही घूमी.

इलाहाबाद पहुंची हिंजवड़ी पुलिस
छानबीन के दौरान पुलिस को अरविंद के उत्तर प्रदेश में जाकर छिपने की जानकारी मिली. हालांकि इसके अलावा पुलिस के पास उसकी कोई जानकारी न थी.तब पुलिस को उसके इंदापुर तालुका के लासुर्णे की एक बैंक में एकाउंट रहने की बात पता चली.इसके बाद उसके एटीएम ट्रांजेक्शन पर नजर रखे जाने लगी।हत्या की वारदात के बाद से मारुंजी, अकोला और इलाहाबाद के एटीएम से उसके कार्ड से पैसे निकाले जाने की जानकारी मिली.इसके अनुसार हिंजवड़ी पुलिस की एक टीम इलाहाबाद पहुंची.

भागने की फिराक में था आरोपी अरविंद
जब पुलिस उत्तरप्रदेश पहुंची तब अरविंद अपनी पत्नी के साथ वहां से भी भागने की तैयारी में था. हालांकि सहायक पुलिस निरीक्षक सागर काटे के नेतृत्व में कर्मचारी महेश वायबसे, बालकृष्ण शिंदे, हनुमंत कुंभार, आकाश पांढरे की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से मडियाहूं  पुलिस थाने में पकड़ लिया. यह पूरा इलाका नक्सल प्रभावित माना जाता है. उसे गिरफ्तार कर पुणे लाया गया. इस पूरी कार्रवाई को हिंजवडी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बालकृष्ण सावंत, पुलिस निरीक्षक (क्राइम) अजय जोगदंड, उपनिरीक्षक नंदराज गभाले, बंडू मारणे, किरण पवार, आतिक शेख, रितेश कोली, चंद्रकांत गडदे की टीम ने अंजाम दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.