विराट कोहली ने कहा, वे घर में हैं बेहद ‘आलसी’

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

कोहली को श्रीलंका में चल रही ट्राई टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। इस पर विराट कोहली ने कहा, शारीरिक रूप से कुछ हल्की-फुल्की चोट हैं। मैं इनसे उबर रहा हूं, अब मुझे ज्यादा सतर्क होना होगा कि मैं अपने शरीर, दिमाग और क्रिकेट के साथ कैसे आगे बढ़ूं।

कोहली ने कहा, आगे बढ़ने के लिए इस तरह का समय काफी अहम है। मैं इसका लुत्फ उठा रहा हूं, मुझे किसी भी चीज की कमी नहीं खल रही है। क्योंकि मेरे शरीर को वाकई इसकी जरूरत थी।

विराट ने कहा, मैं इस समय मैच नहीं देख रहा हूं और ऐसा नहीं लग रहा है कि मुझे मैदान पर होना चाहिए था क्योंकि मैंने अपने शरीर की जरूरत को महसूस करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं मैदान में ज्यादा सतर्क रहूंगा, मैं लगातार लंबे समय से खेल रहा हूं, मैंने शायद ही किसी मैच को मिस किया हो, लेकिन आपको अपने शरीर का सम्मान करना होता है और मेरे लिए यह दौर बहुत ही महत्वपूर्ण है।

कोहली ने बताया कि, मैं घंटों तक बैठा रह सकता हूं और घंटों तक ऐसे ही रह सकता हूं, मैं मैदान में जो ऊर्जा दिखाता हूं, घर पर इसके विपरीत हो जाता हूं क्योंकि जब मैं घर पर होता हूं तो मैं बिलकुल भी हिलता नहीं, बैठा रहता हूं, मैं बहुत आलसी हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.