Urmila Matondkar के इस्तीफे के बाद मुंबई कांग्रेस में मच गई कलह !

Mumbai. कांग्रेस में इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा है। Urmila Matondkar के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद Mumbai Congress में चल रही अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ गई है।

एक तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Milind Deora ने इस्तीफे के बाद Sanjay Nirupam पर निशाना साधा। वहीं इस इस्तीफे के लिए संजय भी देवड़ा को जिम्मेदार ठहराते दिखे। इस दौरान मिलिंद देवड़ा ने एक ट्वीट कर कहा कि जब उर्मिला ने लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया तो मैं उनके साथ खड़ा था।

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर उस समय मैंने उनका पूरा समर्थन किया। मैं उस समय भी उनके साथ था जब उन्हें पार्टी में लाने वाले लोग ही विरोध में उतर आए थे। उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम के लिए उत्तरी मुंबई के कांग्रेस नेताओं को ही जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

संजय ने कहा- देवड़ा जवाबदेह

उर्मिला के इस्तीफे के बाद संजय ने कहा कि कांग्रेस में आत्म मंथन चल रहा है। जिनको जाना है वह छोड़कर जा सकते हैं, जो पार्टी के साथ हैं वह पार्टी में रहेंगे। उर्मिला के इस्तीफे की बात पर उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनकी चिट्ठी को लीक कर दिया गया। यह निजता की बात थी और ऐसा किसी भी हाल में नहीं होना चाहिए था।

उर्मिला की ओर से लगाए गए दो नेताओं पर आरोप की बात पर संजय ने कहा कि जिन नेताओं पर आरोप लगाए गए हैं उनके लिए मैं दावे से कहता हूं कि उन्होंने पार्टी के लिए पूरी मेहनत से काम किया है। उनको किसी भी पद पर नियुक्त नहीं किया गया है और मैं फिर उनसे अनुरोध करूंगा कि वे अपने फैसले पर विचार करें।

मिलिंद देवड़ा जिम्मेदार

उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं मिलिंद देवड़ा को जिम्मेदार ठहराना चाहता हूं। उन्होंने कैंपेन चलाकर मुझे हटवाया और अपनी नियुक्ति करवाई और अब विधानसभा चुनावों से पहले हट गए। संजय ने कहा कि उर्मिला के जाने पर पार्टी को नुकसान होगा। वह एक प्रखर वक्ता हैं और मैं उनसे निर्णय पर पुनर्विचार करने का अनुरोध करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.