उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का एक्सीडेंट: ट्रक ड्राइवर व क्लीनर की CBI कोर्ट में पेशी आज !

लखनऊ। उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के रायरबेली में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के मामले की CBI जांच कर रही है। इसी कड़ी में CBI की कोर्ट में आज ट्रक ड्राइवर व क्लीनर की पेशी होनी है। ट्रक के मालिक से गुरुवार को CBI की टीम ने करीब पांच घंटा तक रायबरेली व फतेहपुर में पूछताछ की थी।

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाले ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर को आज राबयरेली में CBI की कोर्ट में पेश किया जाएगा। ड्राइवर आशीष पाल और क्लीनर मोहन श्रीवास को कड़ी सुरक्षा के बीच CBI कोर्ट लाया जाएगा। जहां CBI की टीम दोनों को कस्टडी रिमांड में लेकर पूछताछ करेगी।

इससे पहले गुरुवार को CBI टीम ने रायबरेली में दुर्घटना स्थल का मुआयना किया। इसके बाद टीम फतेहपुर चली गई। फतेहपुर में टीम ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाली ट्रक के मालिक देवेंद्र पाल से पूछताछ की। ट्रक के मालिक को रायबरेली पुलिस ने तीन दिन से अपनी हिरासत में भी रखा था। CBI अधिकारियों के निर्देश पर उसको छोड़ दिया गया।

ट्रक मालिक ने बताया कि मंगलवार को CBI ने गहन पूछताछ कर जो भी जानकारी चाही सब कुछ बता दिया। लांबा (बांदा) की डंपिंग से मौरंग लेकर ट्रक रायबरेली गया था। 28 जुलाई को खाली लौट रहा था तभी गुरुबख्सगंज में हादसा हुआ। इस दौरान चालक आशीष पाल से चार बार बात हुई। तीन दिन तक पुलिस हिरासत में रहे देवेंद्र ने कहा CBI ने पारिवारिक जानकारी भी हासिल की।

लखनऊ से जारी रखेंगे लड़ाई

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मां ने कहा कि वह लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश हैं। उन्होंने कहा कि अब हम लखनऊ में ही रहेंगे और यहीं पर बेटी का इलाज करवाएंगे। यदि यहां के डॉक्टर जवाब दे देते हैं तो हम दिल्ली जाने के बारे में सोचेंगे। सुप्रीम कोर्ट के इस केस के सभी मामलों को दिल्ली स्थानांतरित करने के आदेश पर पीड़िता की मां ने कहा कि वह लोग लखनऊ ही रहेंगे और न्याय की यह लड़ाई कुलदीप सेंगर के खिलाफ जारी रखेंगे।

गौरतलब है कि उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता परिवार के लोगों के साथ रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी। कार और ट्रक की टक्कर में पीडि़ता की चाची और मौसी की मौत हो गई। हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीडि़ता की हालत गंभीर है। इनका इलाज किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.