ट्रंप की चेतावनी- हमारे राष्ट्रपति रहते ईरान कभी नहीं बन पाएगा परमाणु शक्ति

वर्ल्ड डेस्क। अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के चलते युद्ध के हालात बनते दिखाई दे रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ने देश को संबोधित किया है। देश के संबोधन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ने ईरान को बड़ी चेतावनी दी है। Trump ने चेतावनी देते हुए कहा कि हमारे राष्ट्रपति रहते ईरान कभी परमाणु शक्ति नहीं बन पाएगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump हमले के कुछ घंटे बाद अमेरिकी समयानुसार बुधवार सुबह अपने संबोधन में ट्रंप ने सभी अमेरिकी सैनिकों के सुरक्षित होने की बात कही। साथ ही ईरान पर नए आर्थिक प्रतिबंधों का एलान भी कर दिया। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को अपनी सैन्य ताकत के इस्तेमाल की जरूरत नहीं है, उसके आर्थिक प्रतिबंध ही ईरान से निपटने के लिए काफी हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ने यह भी कहा कि उनके राष्ट्रपति रहते ईरान परमाणु शक्ति संपन्न नहीं हो पाएगा। ट्रंप ने कहा कि हमें ईरान के साथ मिलकर ऐसा समझौता करना चाहिए, जो दुनिया को सुरक्षित बनाए। ट्रंप यह कहने से भी नहीं चूके कि अमेरिका ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो चुका है और उसे पश्चिम एशिया के तेल भंडार की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने ईरान से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के खिलाफ मिलकर लड़ने को कहा।

हमले में नहीं हुआ नुकसान: ट्रंप

इस दौरान उन्होंने कहा कि ईरान के मिसाइल हमले में हमें कोई भारी नुकसान नहीं हुआ है और न ही किसी अमेरिकी की मौत हुई है। सिर्फ सैन्य ठिकाने को थोड़ा बहुत नुकसान पहुंचा है। ट्रंप ने एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि ईरान को परमाणु ताकत बनने का अपना सपना छोड़ देना चाहिए।

व्हाइट हाउस से राष्ट्र के नाम संबोधन में Donald Trump ने कहा कि जब तक मैं राष्ट्रपति हूं, ईरान को परमाणु हथियार रखने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी। अमेरिका के पास कई ताकतवर मिसाइलें हैं, लेकिन हम शांति चाहते हैं और उनका इस्तेमाल करना नहीं चाहते।

हमला करने की फिराक में था सुलेमानी

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ‘हमारी सेना ने दुनिया के शीर्ष आतंकी कासिम सुलेमानी को मारा। उसने आतंकी संगठन हिज्बुल्लाह को उसने ट्रेनिंग दी थी। मिडिल ईस्ट में उसने आतंकवाद को बढ़ाने का काम किया था। वह अमेरिकी अड्डों पर हमले की फिराक में था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.