हम विरोधी हो सकते हैं, दुश्मन नहीं, बाइडेन की ट्रम्प से अपील

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क

अमेरिका में डेमोक्रेट जो बाइडेन का राष्ट्रपति बनना काफी हद तक तय हो चुका है. बाइडेन 4 बड़े राज्यों पेन्सिलवेनिया, एरिजोना, जार्जिया और नेवादा में लीड लिए हुए हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प नॉर्थ कैरोलिना और अलास्का में बढ़त बनाए हुए हैं. बाइडेन को अब तक 253 और ट्रम्प को 214 इलेक्टोरल वोट मिले हैं. राष्ट्रपति बनने के लिए 270 का आंकड़ा चाहिए. शनिवार को बाइडेन लोगों के सामने आए. उन्होंने सियासी पारा ठंडा करने की कोशिश की. ट्रम्प का नाम लिए बिना उनसे अपील की कि गुस्सा थूकिए, हम विरोधी हो सकते हैं, लेकिन दुश्मन नहीं. हम सब अमेरिकी हैं.

– समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील
समर्थकों से कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि डेमोक्रेट्स चुनाव जीतने जा रहे हैं. अमेरिकी जनता ने हमें सरकार चलाने का जनादेश दिया है. देश चाहता है कि वो फिर एकजुट होकर आगे बढ़े. आप धैर्य रखें. आज हम वही साबित कर रहे हैं जो 244 साल पहले (1776 में) किया था. और वो यह कि लोकतंत्र कामयाब और कारगर है. आपका हर वोट गिना जाएगा. बाइडेन ने समर्थकों से शांति बरतने की अपील भी की.

FBI ने बढ़ाई बाइडेन की सुरक्षा
फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (FBI) के अफसरों ने देर रात बाइडेन से बातचीत की. इस दौरान उनके सलाहकार भी मौजूद थे. अब बाइडेन और उनके परिवार की सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है. व्हाइट हाउस और डेलावेयर में बाइडेन के घर के बाहर अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के एजेंट्स मौजूद हैं. नेशनल गार्ड्स की एक टीम भी बाइडेन की सुरक्षा के लिए तैनात कर दिए गए हैं. माना जा रहा है कि बाइडेन के बाद कमला हैरिस और उनके दो सलाहकारों जैक सुलिवान और स्टीव रिचेटी की सुरक्षा भी बढ़ाई जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.