आम बजट को ‘खास’ बनाने के लिए ये है PM का एक्शन प्लान

पीएम मोदी का छात्रों को गुरुमंत्र

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आम बजट जल्द ही पेश होने वाले हैं। एक तरफ जनता को बजट से काफी उम्मीदें हैं, तो दूसरी तरफ केंद्र पर इन उम्मीदों पर खरा उतरने का दबाव है। ऐसे में पीएम मोदी ने बजट के लिए खास एक्शन प्लान तैयार किया है।

आगामी आम बजट को खास बनाने का जिम्मा पीएम ने अपने आर्थिक सलाहकारों को सौंपा है।पीएम ने अपने आर्थिक सलाहकार परिषद को जनता के बीच जाकर उन्हें बजट के सकारात्मक पहलुओं के बारे में बताने कहा है, जिससे जनता आसानी से पीएम के काम को समझ सके।

1 फरवरी को बजट पेश होने के बाद आर्थिक सलाहकार परिषद के सभी सदस्य एक साथ दूरदर्शन पर लोगों से मुखातिब होंगे। वे बजट के हर पहलू को जनता को विस्तार से बताएंगे। इससे पहले बजट पेश होने के बाद सिर्फ वित्तमंत्री और वरिष्ठ अधिकारी ही बजट के बाद मीडिया से मुखातिब होते रहे हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव पर इसका बड़ा असर देखने को मिल सकता है, इसलिए आगामी बजट में कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ-साथ रोजगार पर विशेष जोर रहेगा।

पीएम का कहना है कि इन मुद्दों पर जनता के बीच फैले भ्रम को तोड़ना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हम जनता के बीच जाकर उन्हें बताएंगे कि सरकार उनके लिए क्या सौगात लेकर आई है।

गुजरात चुनाव में गैर-शहरी क्षेत्रों में बीजेपी को करारा झटका लगा था। इससे सरकार को लेकर किसानों की नाराजगी का संकेत मिला है। ऐसे में आगामी बजट में कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर अधिक जोर दिए जाने की संभावना जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.