असम: रिलायंस के 2500 करोड़ के निवेश से 80 हजार लोगों के लिए रोजगार के अवसर

रिलायंस असम में करेगी 2500 करोड़ निवेश

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि अब उनकी कंपनी असम के अलग-अलग सेक्टरों में 2500 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट करने जा रही है। आज मुकेश अंबानी गुवाहाटी में ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2018’ के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए, जहाँ उन्होंने असम में निवेश करने की बात कहते हुए अपनी खुशी जाहिर की।

यह निवेश असम में खुदरा कारोबार, पेट्रोलियम, दूरसंचार, पर्यटन और खेलों के क्षेत्रों में किया जाएगा। इससे आने वाले तीन सालों में करीब 80 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। मुकेश अंबानी ने कार्यक्रम में बताया कि राज्य में रिटेल डिवीजन को आने वाले समय में बढ़ाकर 40 किया जाएगा और रिलायंस इंडस्ट्रीज असम के 145 तहसील मुख्यालयों पर अपने नए ऑफिस खोलेगी।

गुवाहाटी में चलने वाले दो दिवसीय समिट के जरिए सरकार निवेशकों को राज्य की मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी और जियो-स्ट्रैटेजिक फायदों की जानकारी देगी। कार्यक्रम के पहले दिन भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आसियान देशों का जिक्र करते हुए कहा कि हम सभी कृषि आधारित देश हैं, इसलिए केंद्र सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए काम कर रही है, सभी किसानों को जल्द लाभ मिलेगा।

कार्यक्रम में सोनेवाल ने बताया कि 2 दिन चलने वाले समारोह में आसियान और दक्षिण एशिया की उभरती अर्थव्यवस्थाओं को दी जाने वाली विशेष सेवाओं के बारे में भी बताया जाएगा, जिससे देश की अर्थव्यवस्था में और मजबूती आयेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.