यूपी में निकली SI की 5623 पदों पर भर्तियां, जानें आवेदन की तारीख

जॉब डेस्क. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने कहा है कि नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर (एसआई) के 5623 पदों पर सीधी भर्ती के लिए अक्तूबर में आवेदन मांगे जाएंगे।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने यह भी बताया है कि पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के 49568 पदों पर भर्ती के लिए कराई गई लिखित परीक्षा का परिणाम अगले माह अक्टूबर में घोषित होगा। इस तरह नई भर्ती का नोटिफिकेशन, 49568 सिपाही भर्ती का रिजल्ट व अगले चरण की प्रक्रिया तीनों चीजें अगले माह अक्टूबर से शुरू होंगे।

बोर्ड ने बताया कि नागरिक पुलिस में सिपाही के 31360 पदों और पीएसी में सिपाही के 18208 पदों समेत कुल 49568 पदों पर भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसमें 19,38,643 अभ्यर्थियों के आवेदन प्राप्त हुए थे। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा 27 व 28 जनवरी 2019 को कराई गई थी। इसका परीक्षा परिणाम घोषित कर अगले चरण की प्रक्रिया अक्तूबर 2019 में शुरू कर दी जाएगी।

लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट की जांच व शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। जो इसमें भी सफल होंगे उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा।

– इस भर्ती की खास बात यह है कि यह सीधी भर्ती है और इसमें कोई इंटरव्यू नहीं होगा।
– पहले जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक फाइनल रिजल्ट जून 2019 के तीसरे सप्ताह में घोषित किया जा सकता है।
– फाइनल मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर निकाली जाएगी।
– इस भर्ती में कोई इंटरव्यू नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.