प्रियंका गांधी खुद सभालेंगी यूपी की कमान, जल्द हो सकता है एलान

लखनऊ : पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी संभाल रहीं कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi Vadra को जल्‍द ही प्रदेश की कमान सौंपी जा सकती है। Priyanka Gandhi को उत्‍तर प्रदेश का कांग्रेस प्रभारी बनाने की घोषणा जल्‍द ही की जा सकती है।

बताया जा रहा है कि प्रदेश स्‍तरीय कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बाद रणनीति तय की जाएगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान Priyanka Gandhi को पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की कमान सौंपी गई थी। वहीं, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी Jyotiraditya Scindia को दी गई थी।

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की सभी जिला समितियां भंग कर दी गई थीं। इसके बाद से ही पार्टी में बदलाव की कवायद चल रही थी। लगभग तीन महीने के बाद अब इसे जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी को छोटा रखा जाएगा और पहले के मुकाबले काफी कम सदस्य होंगे।

इसके अलावा पार्टी जल्द ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नाम का ऐलान भी करेगी। पार्टी की इस कयावद को 2022 विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

बता दें कि मई में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान Priyanka Gandhi ने अमेठी और रायबरेली में कई बार कहा था कि हमें आने वाले विधानसभा चुनाव पर ध्यान देने की जरूरत है। उत्तर प्रदेश में उनकी सक्रियता और प्रदेश कांग्रेस कमेटी में होने वाले संभावित बदलाव को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.