नीरव मोदी की बेहूदगी, कहा, “बैंक की कार्रवाई ने बंद किये बकाया चुकाने के सारे रास्ते”

Scammer Nirav Modi

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी करने वाले नीरव मोदी ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक ने मामले को सार्वजनिक कर दिया और उसने अपना बकाया वसूलने के सारे रास्ते बंद कर लिए हैं। नीरव ने कहा कि पीएनबी का उसकी कंपनियों पर बकाया बैंक द्वारा बताये गये रूपयों से बहुत कम है। पीएनबी प्रबंधन को 15 या 16 फरवरी को लिखे एक पत्र में मोदी ने कहा कि उसकी कंपनियों पर बैंक का बकाया 5,000 करोड़ रुपये से कम है।

पत्र के अनुसार, गलत तौर पर बताई गई बकाया राशि से मीडिया में यह बात इतनी उछल गयी है कि तत्काल तौर पर खोज का काम शुरू हो गया और परिचालन भी बंद हो गया है। पत्र में मोदी ने लिखा है कि इससे हमारे समूह पर बैंक के बकाया को चुकाने की क्षमता खतरे में पड़ गई है। नीरव मोदी अपने परिवार समेत जनवरी के पहले हफ्ते में ही देश छोड़कर भाग गया है।

14 फरवरी को पीएनबी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसकी पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई स्थित एक शाखा में 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी की गई है। बैंक की ओर से शेयर बाजारों के पास दिए नियामकीय दाखिले में इसकी जानकारी दी गई थी। नीरव मोदी ने कहा, जैसा कि आप सब इस तथ्य को जानते हैं, यह सरासर गलत है और हमारे समूह की देयता काफ़ी हद तक कम है। आपके द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद भी, मैं आपको पत्र लिख रहा हूं कि कृपया मुझे फायरस्टार समूह या बहुमूल्य संपत्ति बेचने की अनुमति दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.