तो ऐसा था नीरव मोदी का बॉलीवुड ‘कनेक्शन’

नीरव मोदी का बॉलीवुड में था अच्छा कनेक्शन

 

पारुल पाण्डेय |Navpravah.com 

नीरव मोदी हाई प्रोफाइल सोसायटी का एक नामचीन नाम है। ऐसे में नीरव मोदी का बॉलीवुड कनेक्शन भी काफी मजबूत रहा है। जैकलीन फर्नांडिस, प्रियंका चोपड़ा, श्रृद्धा कपूर, सोनम कपूर, निम्रत कौर, लीज़ा हेडन और काजोल यह सभी बॉलीवुड स्टार्स नीरव मोदी की जूलरी का हिस्सा रहे हैं।

ऐसे में PNB घोटाला बॉलीवुड में भी खूब चर्चाए बटोर रहा है। नीरव मोदी के जूलरी ब्रैंड के लिए बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड की भी कई हस्तियां प्रचार कर चुकी हैं। इस कनेक्शन में सबसे पहले प्रियंका चोपड़ा का नाम सामने आया जो साल 2016 में नीरव मोदी ब्रैंड से जुड़ीं थीं। प्रियंका चोपड़ा द्वारा किए गए प्रचार का भुगतान न करने पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैंसल करने के लिए वह अब कानूनी सलाह भी ले रहीं हैं।

ज्ञात हो कि नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक से करीब 11,300  करोड़ रुपये के लोन से जुड़े केस में फंसे हुए हैं। इस घोटाले को देश में अब तक का सबसे बड़ा बैंक घोटाला बताया जा रहा है। इस मामले पर एक्टर ऋषि कपूर ने ट्वीट ने भी कटाक्ष किया था कि मुझे ये बात समझ नहीं आ रही कि एक बैंक साल 2011 में किसी को 11,300 करोड़ रुपए का लोन देता है और इस पर अब तक इतने सालों में कोई जांच नहीं हुई? इससे ये साबि‍त होता है जो भी चमक रहा है वो सिर्फ हीरा नहीं है बल्कि कपाट में कई कंकाल मौजूद हैं।

बॉलीवुड से जुड़े लोग- 
वहीं, अपना कॉन्ट्रैक्ट कैंसल करने के लिए कानूनी सलाह ले रहीं प्रियंका चोपड़ा भी नीरव के ब्रांड के लिए बतौर ब्रांड एंबेसडर काम कर चुकी हैं। साल 2016 में नीरव से जुड़ी प्रियंका अब अपना भुगतान समय पर न मिलने के कारण कानूनी सलाह ले रही हैं। खबरों की माने तो प्रचार के भुगतान को लेकर प्रियंका ने सबसे पहले कानूनी नोटिस भेजा है। प्रियंका चोपड़ा के अलावा नीरव मोदी की जूलरी के लिए जैकलीन फर्नांडिस, सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रृद्धा कपूर, सोनम कपूर, निम्रत कौर, लीज़ा हेडन और काजोल भी काम कर चुकी हैं।
 
हॉलीवुड भी है शामिल –
नीरव मोदी की डायमंड जूलरी में सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड स्टार्स भी शामिल हैं। इनकी जूलरी में फिल्म ’50 शेड्स ऑफ ग्रे’ की एक्ट्रेस डकोटा जॉन्सन, ‘टाइटैनिक’ की रोज़ यानी केट विंसलेट और विक्टोरिया सीक्रेट मॉडल रह चुकीं रोज़ी हंटिंगटन-व्हिटले भी नज़र आ चुकी हैं।

बता दें कि नीरव मोदी ने साल 2010 में अपने नाम से डायमंड कंपनी बनाई थी। 48 वर्षीय नीरव मोदी मशहूर डायमंड ब्रोकर परिवार से ताल्लुक रखते हैं। नीरव मोदी दो बड़ी डायमंड कंपनियों के मालिक हैं। एक का नाम फायरस्टार डायमंड कंपनी है और दूसरी नीरव मोदी डायमंड कंपनी है। उनके देश-विदेश में कई बड़े स्टोर हैं। उनकी कंपनी अरबों का कारोबार करती है। यही नहीं 2017 में फ़ोर्ब्स की लिस्ट में 84वें सबसे अमीर भारतीय हैं। भारत के अलावा उनकी रूस, अर्मेनिया और दक्षिण अफ्रीका में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.