बदले पर बौखलाया पाकिस्तान, कहा, “तुरंत दो जाधव को फांसी”

पाकिस्तानी जनता में उमड़ा आक्रोस

राजेश सोनी | Navpravah.com

कल भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना को मुंह-तोड़ जवाब देते हुए पाक सेना के 3 सैनिकों को ढेर कर दिया। भारतीय सेना द्वारा लिए गए अपने सैनिकों के शहादत के बदले पर वहां की सेना, जनता और सरकार बोखला गई है। उन्होंने पाकिस्तान की जेल में जासूसी के तथाकथित आरोप में बंद पूर्व भारतीय नेवी कमांडर कुलभूषण जाधव को तुरंत फांसी देने की मांग की है। 
 
शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया था। पाकिस्तानी सेना द्वारा कश्मीर के ब्रैट गाला केरी सेक्टर में करीब 12.15 मिनट पर अंधाधुन्द गोलीबारी की गई थी। इस गोलीबारी में भारतीय सेना के मेजर सहित 4 जवान शहीद हो गए थें। बताया गया कि सभी शहीद सैनिक 120 इंफेंटरी ब्रिगेड के थें। बाद में पाकिस्तानी सेना के उस गुस्ताखी का जवाब देने के लिए हमारे देश के जवानों ने नियंत्रण रेखा को पार किया और तीन पाकिस्तानी सेना के जवानों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि उनका एक सैनिक इस हमले में घायल हो गया। 

PC: deccan chronicle

 
बता दें कि पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर उनके मीडिया में आग तरह फैल गई है। वहां की मीडिया ने इसे भारत के द्वारा किया गया सीजफायर उल्लंघन बताया है। पाकिस्तान की मीडिया का कहना है कि पाकिस्तान ने मानवतावाद दिखाकर कुलभूषण के परिवार को उनसे मुलाकात करने की इजाजत दी थी। उनके परिवार को पूरे 40 मिनट तक मुलाकात करने का समय दिया गया था। ऐसे समय में भारत द्वारा पाकिस्तान के 3 सैनिकों को मारना भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में और कड़वाहट बढ़ाएगा। पाकिस्तान की मीडिया का कहना है कि भारत ने इस साल अब तक 1300 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है, जिसमें पाकिस्तान के 52 नागरिकों की जान चले गई है और जबकि 175 लोग घायल हुए हैं। 
 
पाकिस्तान में भारतीय सैनिकों द्वारा मारे गए तीनों पाक सैनिकों के लिए वहां के लोगों में भारत के प्रति बहुत गुस्सा नजर आ रहा है। उन्होंने अपने गुस्से का शिकार पाकिस्तानी जेल में बंद कुलभूषण जाधव को बनाया है। पाकिस्तान की जनता ने पाक सैनिकों के बदले में जाधव को तुरंत फांसी पर चढ़ाने की मांग की है।  
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.