राज्यसभा में विपक्ष को नहीं दिया जा रहा बोलने का मौका, किया बहिष्कार 

विपक्ष ने किया बहिष्कार

राजेश सोनी | Navpravah.com 

आज राज्यसभा में बहस के दौरान विपक्ष के नेताओं को नहीं बोलने दिए जाने का आरोप विपक्ष ने राज्यसभा के चेयरमैन पर लगाया है और इस वजह से उन्होंने राज्यसभा का बहिष्कार किया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के खबर के मुताबिक, विपक्ष के नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं ने आज राज्य सभा का बहिष्कार किया है। उनका कहना है कि राज्यसभा के चेयरमैन उन्हें बोलने की और मुद्दे उठाने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। 

इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को राज्यसभा में बोलने की इजाजत नहीं दी जाती है, तो हम इसे अलोकतांत्रिक मानते हैं। हम इसकी शिकायत लिखित रूप में राज्यसभा चेयरमैन को देंगे। देश के विभिन्न स्थानों से आनेवाले जनप्रतिनिधियों को राज्यसभा में बोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

बता दें कि आज बुधवार को राज्यसभा में बिल पास करा पाने में असफल होने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अप्रत्यक्ष तरीके से ट्रिपल तलाक बिल का विरोध कर रही है। वो चाहते, तो इस पर कोई सुझाव दे सकते थे, लेकिन वो सिर्फ इसको टालने की कोशिश में लगे हैं। उन्होंने कहा कि आज संसद के लिए एक सुनहरा मौका था कि सालों से मुस्लिम महिलाओं पर जो अन्याय हो रहा है, उसे ठीक किया जाए, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उसे नहीं होने दिए। देश के लोगों की जो इच्छा है, वह हो कर रहेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.