मायावती ने PF घोटाले को बताया महाघोटाला, कहा- घोटालेबाजों पर हो सख्त कार्रवाई

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में बिजली इंजीनियरों और कर्मचारियों के भविष्य निधि घोटाले की जांच में EOW ने अपनी जांच तेज कर दी गई है। इसी कड़ी में मंगलवार को EOW ने पूर्व एमडी अयोध्या प्रसाद मिश्र को हिरासत में लिया तो वहीं बसपा मुखिया मायावती ने योगी सरकार को कठघरे में खड़ा किया।

बसपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यूपी पीएफ घोटाला को महाघोटाला बताया है। बसपा मुखिया मायावती ने इस घोटाले के दोषी को सख्त से सख्त सजा की मांग की है।

बसपा मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में बिजली इंजीनियरों और कर्मचारियों के भविष्य निधि घोटाले को महाघोटाला बताया और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महाघोटाले में यूपी सरकार की पहले घोर नाकामी व अब ढुलमुल रवैये से कोई ठोस परिणाम निकलने वाला नहीं है। इस बड़े मामले में CBI जांच के साथ-साथ इस गंभीर प्रकरण पर लापरवाही बरतने वाले सभी बड़े ओहदे पर बैठे लोगों के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। प्रदेश की जनता को सरकार की इस कार्रवाई का इंतजार है।

मायावती ने कहा कि यूपी के हजारों बिजली इंजीनियरों/कर्मचारियों की कमाई के भविष्य निधि (PF) में जमा 2200 करोड़ से अधिक धन निजी कम्पनी में निवेश के महाघोटाले को भी भाजपा सरकार रोक नहीं पाई। अब इस मामले में दोषी को सामने लाने में तत्परता बरतें।

महाघोटाला में अब तो आरोप-प्रत्यारोप से क्या होगा। अब तो प्रदेश सरकार सबसे पहले कर्मचारियों का हित व उनकी क्षतिपूर्ति सुनिश्चित करे। उनकी गाढ़ी कमाई लौटाने का इंतजाम पहले हो। इसके साथ ही दोषी को भी कड़ा से कड़ा दंड मिले। जिससे कि यह प्रकरण नजीर बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.