यूपी PF घोटाला: अखिलेश यादव के करीबी पूर्व एमडी एपी मिश्रा हिरासत में, पूछताछ शुरु

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में बिजली इंजीनियरों और कर्मचारियों के भविष्य निधि घोटाले की जांच में EOW ने अपनी जांच तेज कर दी गई है। इसी कड़ी में मंगलवार को EOW ने पूर्व एमडी अयोध्या प्रसाद मिश्र को हिरासत में लिया है। PF घोटाले में पावर कारपोरेशन के पूर्व एमडी एपी मिश्रा से EOW पूछताछ कर रही है। इनकी भूमिका की जांच के बाद अब गिरफ्तारी भी हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक, EOW की टीम डीआइजी हीरालाल के नेतृत्व में मंगलवार को अलीगंज में एपी मिश्रा के आवास पर पहुंची। इसके बाद हजरतगंज थाने की पुलिस ने उनको घर से गाड़ी में बैठाया। एपी मिश्रा से पुलिस अफसर अज्ञात स्थान पर पूछताछ कर रहे हैं। EOW के के अफसर भी एपी मिश्रा से पूछताछ करने पहुंच रहे हैं। यूपी सरकार ने इस घोटाला की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

सीबीआइ जांच की सिफारिश करने के साथ ही आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा (EOW) अपनी जांच के कदम तेजी से बढ़ा रही है। इसके बाद डीजी EOW डॉ.आरपी सिंह ने इस बड़े घोटाले की विवेचना के लिए डीआइजी हीरालाल व एसपी शकीलुज्जमा के नेतृत्व में 11 सदस्यीय टीम गठित की है।

अखिलेश यादव के बेहद खास है एमपी मिश्रा

एपी मिश्रा मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बेहद खास थे। समाजवादी पार्टी के शासनकाल में इनको सेवानिवृत होने के बाद भी नियम विरुद्ध तीन बार एक्सटेंशन मिला था। पूर्व एमडी एपी मिश्रा को राजनीतिक रसूख वाला अधिकारी और अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.