जानिए! विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा में सबसे बड़ा इवेंट, आज क्या होगा खास

वर्ल्ड डेस्क. आज USA के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के भारत दौरे पे आ रहे है. राष्ट्रपतिडो नाल्ड ट्रंप अहमदाबाद में एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. क्रिकेट के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में राष्ट्रपति ट्रंप का संबोधन होगा. एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर लंबा रोड शोहाउडी मोदी की तर्ज पर अब अहमदाबाद कहेगा- नमस्ते ट्रंप
दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के प्रमुख राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बस कुछ ही घंटों में भारत आने वाले हैं. सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर राष्ट्रपति ट्रंप का विमान एयरफोर्स वन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेग.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ट्रंप का स्वागत करेंगे. आज ट्रंप का अहमदाबाद और आगरा में दिन भर लंबा चौड़ा कार्यक्रम है. अहमदाबाद में एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. क्रिकेट का सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में राष्ट्रपति ट्रंप का संबोधन होगा. उसके बाद ट्रंप आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां पत्नी मेलानिया के साथ वो ताजमहल का दीदार करेंगे.

इस दौरे में अहमदाबाद में उनका भव्य स्वागत होगा. करीब एक लाख लोग राष्ट्रपति ट्रंप को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्कार करेंगे और इस दौरान अपने उस मेहमान के स्वागत में साथ-साथ होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. अमेरिका ने कहा था हाउडी मोदी यानी आप कैसे हैं मोदी. उसी तर्ज पर अब अहमदाबाद कहेगा- नमस्ते ट्रंप. इस नमस्ते में भारत की परंपरा से ट्रंप रूबरू होंगे. इसके लिए भव्य रोड शो की व्यवस्था है तो भारत की परंपरा और संस्कृति से जोड़ने की भी.

फ़िलहाल, डोनाल्ड ट्रंप की सोमवार को अहमदाबाद यात्रा के मद्देनजर सभी एयरलाइन ने अपने यात्रियों को शहर से बाहर जाने को लेकर एडवाइजरी जारी की है और प्रस्थान के तीन घंटे पहले अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचने को कहा है. सभी प्रमुख एयरलाइन एयर इंडिया, स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा और गोएयर ने ट्वीट किया है कि सोमवार 24 फरवरी को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे के बीच हवाईअड्डा मार्ग पर भारी यातायात, रोडब्लॉक व कड़ी सुरक्षा जांच होने की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.