कर्नाटक संकट: येदियुरप्पा के आवास पर BJP नेताओं का जमावड़ा, मुंबई में ही रहेंगे कांग्रेस के बागी विधायक

New Delhi. कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर जारी पिछले कुछ दिनों से संकट के बीच कांग्रेस के बागी विधायक मुंबई में ही रुकेंगे। कांग्रेस के इन बागी विधायकों का प्लान पहले पुणे और फिर बाद में गोवा शिफ्ट होने का था। लेकिन अब सभी मुंबई में ही किसी अज्ञात जगह पर रहेंगे। वहीं, दूसरी ओर बेंगलुरु में बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के आवास पर बीजेपी नेता जुटने लगे हैं। मुरुगेश निरानी, उमेश कट्टी, जेएसी मधुस्वामी और के रत्ना प्रभा मंगलवार सुबह येदियुरप्पा के आवास पर पहुंचे।

इससे पहले कांग्रेस और जनता दल (एस) विधायक दल में बगावत तथा कुछ विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक में अपनी सरकार बचाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे गठबंधन के दोनों दलों के मंत्रियों ने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने और असंतुष्ट विधायकों को उसमें जगह देने का मार्ग प्रशस्त करने के वास्ते सोमवार को स्वेच्छा से इस्तीफे दे दिए। कर्नाटक की जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के 13 विधायकों के इस्तीफे से सरकार के समक्ष आया संकट दो निर्दलीय विधायकों एच नागेश और आर शंकर के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद और गहरा गया था।

येदियुरप्पा के आवास पर बीजेपी नेता जुटने लगे

बेंगलुरु में बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के आवास पर बीजेपी नेता जुटने लगे हैं। मुरुगेश निरानी, उमेश कट्टी, जेएसी मधुस्वामी और के रत्ना प्रभा मंगलवार सुबह येदियुरप्पा के आवास पर पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.