Jio 4G Download Speed एक बार फिर टॉप पर, 3 गुना ज्यादा रही स्पीड

जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी
जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी

टेक डेस्क. Jio एक बार फिर 4G Download Speed के मामले में दूसरी टेलिकॉम कंपनियों से आगे निकल गया है। TRAI द्वारा दिए गए अगस्त महीने के डाटा के अनुसार, 4G डाउनलोड की औसत स्पीड में Reliance Jio ने Airtel और Vodafone जैसी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है।

जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी
जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी

अगस्त महीने में Jio की औसत Download Speed 21.3Mbps रही। Jio की 4G Download Speed जुलाई के महीने में 21Mbps थी। साल 2019 के पहले 8 महीनों में 4G Download Speed के मामले में Jio ने बाजी मारी है। साल 2018 में भी Reliance Jio की परफॉरमेंस कुछ इसी तरह की थी। साल 2018 के 12 महीनों में Jio की 4G Download Speed सबसे ज्यादा थी।

औसत 4G Download Speed

TRAI द्वारा प्रकशित किये गए आंकड़ों के अनुसार, अगस्त 2019 में Bharti Airtel की 4G Download Speed जुलाई में 8.8Mbps की तुलना में गिरकर 8.2Mbps रह गई है। Bharti Airtel की 4G Download Speed अप्रैल में 9.5Mbps, मई में 9.3Mbps, जून में 9.2Mbps, जुलाई में 8.8Mbps और अगस्त में यह 8.2Mbps थी।

बात करें, Vodafone Idea Cellular की, तो इन दोनों का विलाय हो चुका है, लेकिन TRAI पर इन दोनों कंपनियों के आंकड़ें अलग-अलग दिखाए जाते हैं। Idea की 4G Download Speed अगस्त में 6.1Mbps दर्ज की है। जुलाई में इसका आंकड़ा 6.6Mbps था।

इसका मतलब है Idea की 4G Download Speed में भी गिरावट हो रही है। Vodafone की औसत 4G Download Speed में कोई उतार चढ़ाव नही देखा गया। जुलाई की तरह अगस्त में भी यह 7.7Mbps ही रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.