इंदिरा गाँधी के हत्यारे का बेटा लड़ेगा चुनाव, इस सीट से ठोकेगा दावेदारी

संवाददाता। navpravah.com

नई दिल्ली।  पंजाब में लोकसभा सभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। प्रस्तावित लोकसभा चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों में से एक के बेटे ने गुरुवार को ऐलान किया है कि वह पंजाब के फरीदकोट सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगा. सरबजीत सिंह (45) ने कहा कि फरीदकोट के कई लोगों ने उससे चुनाव लड़ने के लिए कहा, इसलिए वह निर्दलीय चुनाव लड़ेगा।

चौंकाने वाली बात यह है कि सरबजीत सिंह इंदिरा गांधी के दो हत्यारों में से एक बेअंत सिंह का बेटा है। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के अंगरक्षक बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने 31 अक्टूबर 1984 को उनके आवास पर गोली मार कर हत्या कर दी थी।

कौन हैं सरबजीत सिंह?

सरबजीत सिहं ने अपनी पढ़ाई 12वीं कक्षा में ही छोड़ दी थी। सरबजीत सिहं मोहाली का रहने वाला है। उन्होंने ग्रेजुएशन के लिए चंडीगढ़ के खालसा कॉलेज में दाखिला लिया था लेकिन उन्होंने अपना कोर्स पूरा नहीं किया। सरबजीत सिंह ने 2004 के लोकसभा चुनाव में बठिंडा से चुनाव लड़ा था लेकिन 1.13 लाख वोट पाकर हार गए थे।सरबजीत सिंह 2007 के पंजाब विधानसभा चुनाव में बरनाला की भदौर सीट से भी हार गए, जहां उन्हें केवल 15,702 वोट मिले।

माँ भी रह चुकीं हैं सांसद

सरबजीत सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में फतेहगढ़ साहिब सीट से फिर से अपनी किस्मत आजमाई लेकिन फिर हार गए। उनकी मां बिमल कौर 1989 में रोपड़ सीट से सांसद चुनी गईं। बता दें कि पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए 1 जून को मतदान होगा।

वहीं आम आदमी पार्टी ने फरीदकोट लोकसभा सीट से अभिनेता करमजीत अनमोल को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने गायक हंस राज हंस को चुनाव मैदान में उतारा है। कांग्रेस और शिअद ने अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.