INDvsBAN: रोहित की संचुरी और बुमराह की यार्कर से इंडिया सेमीफाइनल में…

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने मंगलवार (2 जुलाई) को बांग्लादेश को रोमांचक मैच में 28 रनों से मात दी। इसी के साथ भारत ने आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है।

भारत ने बांग्लादेश के सामने 315 रनों का लक्ष्य दिया था। बांग्लादेश ने इस टारगेट को हासिल करने के लिए काफी संघर्ष किया, लेकिन 48 ओवरों में सभी विकेट खोकर 286 रन ही बना सकी। इस जीत के बाद भारत के आठ मैचों में छह जीत, एक हार और एक रद्द मैच के बाद 13 अंक हो गए हैं। वह दूसरे स्थान पर ही कायम हैं।

रोहित बने ‘मैन ऑफ द मैच’

रोहित शर्मा ने 92 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 104 रन की पारी खेलने के अलावा साथी सलामी बल्लेबाज राहुल (77) के साथ पहले विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने नौ विकेट पर 314 रन बनाए। रोहित का मौजूदा विश्व कप में यह चौथा शतक है और उन्होंने एक विश्व कप में सर्वाधिक चार शतक के श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। रोहित साथ ही मौजूदा टूर्नामेंट में 544 रन के साथ सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए। अपनी इस शानदार पारी के लिए रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ द मैच’ मिला।

बांग्लादेश को इससे झटका लगा है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे अब पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में जीत हासिल करनी होगी साथ ही दूसरी टीमों के मैचों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा।

भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

एजबेस्टन में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत बल्लेबाजी चुनी। रोहित शर्मा (104) और लोकेश राहुल (77) ने टीम को शानदार शुरुआत दी। लेकिन, बाद में रफ्तार ऐसी ही नहीं रह सकी। आखिरी के पांच ओवरों में भारतीय टीम 35 रन ही बना सकी और चार विकेट गंवा बैठी। बांग्लादेश के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने 10 ओवरों में 59 रन देकर पांच विकेट लिए। आखिरी ओवर में रहमान ने सिर्फ तीन रन दिए और दो विकेट लिए। भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 314 का स्कोर खड़ा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.