इस खिलाड़ी की घातक गेंदबाजी से घायल हुआ हाशिम अमला, मैदान छोड़कर जाना पड़ा बाहर

नई दिल्ली ।। क्रिकेट विश्व कप-2019 का पहला मैच साउथ अफ्रीका और मेजबान टीम इंग्लैंड के बीच हुआ। मेजबान टीम के साथ मैच होने के कारण स्टेडियम भी खचाखच भरा हुआ नजर आ रहा था। मैच में टॉस साउथ अफ्रीका ने जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने देखते ही देखते 300 का आंकड़ा एक बार फिर पार करके अपनी दावेदारी दिखाई। रुट, जेसन रॉय व मोर्गन के अर्द्ध शतक व बेन स्टोक्स की 89 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 311 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला और क्विंटन डी कॉक पिच पर 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरे। दोनों बल्लेबाज काफी सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन इसी बीच चौथे ओवर में एक ऐसा भयावह पल आया जिसने सबको झकझोर कर रख दिया। बात चौथे ओवर की पांचवी गेंद की है, जब जोफ्रा आर्चर ने बाउंसर गेंद की। जिस पर अमला पुल करने से थोड़ा सा चूक गए और यह तेज गेंद सीधे जाकर उनके हेलमेट से टकरा गई।

अमला की चोट को देखने साउथ अफ्रीका के फीजियो तुरन्त मैदान पर आए और अमला का हेलमेट उतारकर देखा। जिसके बाद उन्होंने अमला को रिटायर्ड हर्ट होने की सलाह दी। ये तो गनीमत रही कि गेंद हेलमेट पर लगी यदि कहीं ओर लगी होती तो कुछ भी हो सकता था। कुछ देर आराम करके अमला वापस खेलने आये तब तक द. अफ्रिकी टीम अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी। अंत में इस मैच में मेजबान टीम ने जीत दर्ज की और विश्वकप का विजयी आगाज किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.