जयपुर: नगर निगम कर्मचारियों ने खुले में शौच करने वाले बच्चे के साथ की बदसलूकी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com
जयपुर नगर निगम कर्मचारियों का एक बच्चे के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। खुले में शौच कर रहे इस बच्चे के साथ निगम कर्मचारियों ने अभद्र व्यवहार किया। निगम कर्मचारियों ने न सिर्फ बच्चे से उसका शौच, हाथों से उठवाकर जेब में डलवाया, बल्कि उस पर डंडे भी बरसाए।
जयपुर नगर निगम ने अपने 19 वॉर्डों को शौच से मुक्त घोषित कर दिया है। इसके लिए बाकायदा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। निगम ने लोगों को खुले में शौच न करने को समझाने के लिए हर जोन में 20-20 होमगार्ड लगाए थे। इन सुरक्षाकर्मियों द्वारा लोगों को समझाने के बदले उन्हें डराया-धमकाया जा रहा है। इतना ही नहीं, इसके लिए सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को खुले में शौच करने पर लात-घूंसे और डंडे बरसाना शुरू कर दिया।
बता दें  कि 20 लोगों की होमगार्ड्स की टीम शहर में स्वच्छता का जायजा लेने निकली थी। इस दौरान जब उन्होंने एक बच्चे को खुले में शौच करते पाया, तो उन्होंने इस बच्चे के साथ दुर्व्यवहार किया। होमगार्ड्स ने बच्चे को शौच अपने हाथों से उठाकर अपनी जेब में रखने को कहा। इसके बाद इन लोगों ने उस बच्चे पर लात-घुसे समेत डंडे बरसाए। नगर निगम कर्मचारियों की यह बुरी हरकत कैमरे में कैद हो गई। इसके बारे में पूछने पर जयपुर नगर निगम के मेयर अशोक लाहोटी का कहना है कि डंडा मारना कोई समाधान नहीं है। लोगों को समझाया जाएगा कि खुले में शौच न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.