अब गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं होगा पेटीएम एप

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क

गूगल ने गूलल प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया है. इस पर गूगल ने कहा है कि वह किसी भी गैंबलिंग ऐप का समर्थन नहीं करेगा. गूगल का कहना है कि पेटीएम और UPI ऐप वन97 कम्यूनिकेशन लिमिटेड द्वारा डेवलप किया गया है. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करने पर ये नहीं दिख रहा है. हालांकि, पहले से Android स्मार्टफोन्स में इंस्टॉल्ड हुआ ऐप काम कर रहा है.

पेटीएम पेमेंट ऐप के अलावा कंपनी के अन्य ऐप्स- Paytm for business, Paytm money, Paytm mall आदि गूगल प्ले स्टोर पर अभी भी उपलब्ध हैं. हालांकि अभी पेटीएम की तरफ से इस ऐप के गूगल प्ले स्टोर से रिमूव किए जाने के बारे में कोई बयान नहीं आया है. गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं. हम किसी भी ऐसे ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो. अगर कोई ऐप किसी ऐसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं.

गूगल किसी भी ऐप को ऐसा करने की अनुमति नहीं देता है और ऐसा करना गूगल नीतियों का उल्लंघन है. गूगल के Suzanne Frey, उपाध्यक्ष ने लिखा कि हम ऑनलाइन कैसीनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं.

पेटीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि पेटीएम ऐप डाउनलोड या अपडेट करने के लिए गूगल के प्ले स्टोर पर अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है. यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा. आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और जिनके पास पेटीएम ऐप पहले से डाउनलोडेड हैं वे लोग अपने पेटीएम ऐप को सामान्य रूप से यूज कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.