यूट्यूब देख कर भाई बहन ने छापे नकली नोट, पहुंचे सलाखों के पीछे

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क
यूट्यूब पर देखकर जाली नोट छापकर उसे बाजार में चलाने की कोशिश करनेवाले भाई – बहन को पिंपरी चिंचवड़ पुलिस की क्राइम ब्रांच के यूनिट 1 ने गिरफ्तार किया है. उनके पास से सौ रुपये के 34 जाली नोट, प्रिंटर और कागज की रिम आदि कुल 34 हजार रुपए का माल बरामद किया गया है. गिरफ्तार भाई-बहन के नाम सुनीता प्रदीप रॉय (22) और दत्ता प्रदीप रॉय (18, दोनों निवासी उत्तम नगर, घोटावडे फाटा, पुणे) हैं. उन्होंने झटपट पैसे कमाने के उद्देश्य से यूट्यूब पर जाली नोट छापने का वीडियो देखा और नोट छाप कर उन्हें बाजार में खपाने की कोशिश की, ऐसा पुलिस की जांच में सामने आया है.
_ पकड़े जाने पर लड़की ने किया बेहोशी का नाटक और भाग निकली
क्राइम ब्रांच यूनिट 1 के पुलिस निरीक्षक उत्तम तांगड़े ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, शॉर्टकट में पैसे कमाने के लिहाज से आरोपी भाई- बहन ने उत्तमनगर के एक घर में जाली नोट छापे. उसमें सटीकता लाने के लिए उन्होंने यूट्यूब के वीडियो का सहारा लिया और इस बार 100 रुपए के 34 नोट छापे. इन नोटों को बाजार में खपाने के इरादे से संगीता अपने भाई के साथ भोसरी के सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने आयी थी. उसने एक जाली नोट एक विक्रेता को देने की कोशिश की, मगर विक्रेता ने तुरंत नोट की पहचान की और परिसर के लोगों ने महिला को पकडकर जमकर धुलाई की. बेहोश होने का नाटक कर संगीता किसी तरह से वहां से भाग निकली. हालांकि उसके भाई को लोगों ने पकड़े रखा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया.
घर पर ही कलर प्रिंटर पर छाप रहे थे नकली नोट
क्राइम ब्रांच यूनिट 1 के कर्मचारी गणेश सावंत को इस घटना की जानकारी मिली. इसके बाद तुरतं 2 टीम तैयार की गई और महिला की खोज के लिए भेजा गया. कुछ घंटों में उन्हें संगीता को पकड़ने में सफलता भी मिल गई. इसके बाद पुलिस संगीता के घर तलाशी लेनेे लिए उत्तमनगर पहुंची. उनके घर से पुलिस को 100 रुपयों के 34 और अन्य जाली नोटों समेत प्रिंटर और कागज ऐसा कुल 34 हजार 210 रुपयों का माल बरामद हुआ. उन्होंने पुलिस को बताया कि यूट्यूब वीडियो देखकर उन दोनों ने कलर प्रिंटर द्वारा जाली नोटों की छपाई की थी और उसे मार्केट में अपने भाई की मदद से चलाती थी. ये भाई-बहन जल्द ही दो हजार के जाली नोट बनाने की कोशिश करनेवाले थे. हालांकि वक्त रहते दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों को भोसरी पुलिस के हवाले कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.