तेजग्राम एक्सप्रेस में विस्फोट: चश्मदीदों ने बताया- धू-धूकर जलती ट्रेन को रुकने में लग गए 20 मिनट, कुछ ऐसा था मंजर

वर्ल्ड डेस्क. Pakistan में गुरुवार को Karachi-Rawalpindi Tezgam express में तेज धमाके से आग लग गई। हादसे में अब तक 74 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से झुलस गए हैं। आग के कारण ट्रेन की 3 बोगियां खाक हो गई हैं।

घटना में बाल-बाल बचे चश्‍मदीदों के मुताबिक, आग लगने के बाद ट्रेन को रुकने में 20 मिनट लग गए। घबराहट में दर्जनों यात्री चलती ट्रेन से ही कूद पड़े। यात्रियों का यह बयान ट्रेन के Emergency Breaks को लेकर रेलवे की ओर से जारी बयान के उलट है। अधिका‍रियों के मुताबिक, कुकिंग गैस स्‍टोव में आग लगने के कारण यह हादसा हुआ।

कंडक्‍टर एसए खान ने इसके उलट बताया कि ट्रेन का इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्‍टम पूरी तरह से सही था। ट्रेन को आगे लगने की जानकारी मिलने के 3 मिनट के भीतर रोक दिया गया था। उन्‍होंने कहा कि बतौर ट्रेन ड्राइवर यह मेरे जीवन की सबसे बुरी और भीषण घटना है।

चश्‍मदीदों के मुताबिक, ट्रेन को रुकने में 20 मिनट के करीब लगे। वह याद करते हैं कि कैसे घबराए हुए यात्रियों ने चलती ट्रेन से ही कूदना शुरू कर दिया। बाद में उन्‍हें पता चला कि उनमें से ज्‍यादातर की मौत हो गई।

घटना की जांच कर रहे अधिकारियों का कहना है कि वे आग लगने के समय ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्‍टम की हालत की पड़ताल करेंगे। हादसे में बाल-बाल बचे यात्रियों का कहना है कि वे बार-बार अपनी बोगी में लगी चेन को खींच रहे थे, लेकिन ट्रेन पटरियों पर दौड़ती जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.