स्‍वरा भास्‍कर के ओपन लेटर पर दीपिका का जवाब, “फिल्म को उस वक्त के लिहाज से देखें”   

दीपिका ने स्वरा को दिया जवाब

पारुल पाण्डेय | Navpravah.com 

फिल्‍म ‘पद्मावत’ ने रिलीज से पहले कई विवादों का सामना किया और अब रिलीज के बाद भी इसकी चर्चाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी कड़ी में एक्‍ट्रेस स्‍वरा भास्‍कर का ‘पद्मावत’ फिल्म पर लिखा ओपन लेटर खूब चर्चा में हैं। संजय लीला भंसाली को लिखे इस ओपन लेटर पर अपना जवाब देते हुए अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने इस फिल्म को उस दौर से देखने की हिदायत दे दी।

दीपिका ने एक निजी अखबार को दिए अपने इंटरव्यू में कहा है कि मैं यह साफ कर दूं कि हम जौहर का प्रचार नहीं कर रहे हैं। आपको फिल्म का सीन या उससे जुड़ी प्रथा को उसी समय के संदर्भ में देखना चाहिए, जिसमें वह दिखायी जा रही हैं और जब आप ऐसा करेंगे, तब आपको समझ आएगा कि वह कितना दमदार है। आपको नहीं लगेगा कि वह कुछ गलत कर रही है। वह अपने आप को आग के हवाले करती हैं, क्‍योंकि वह जिस इंसान से प्‍यार करती है, वह उससे दूर हो रही होती हैं। 

वहीं एक दिन पहले शाहिद कपूर ने एक निजी न्‍यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा था कि हर प्रथा के पीछे कई कारण थे। बता दें कि इस फिल्‍म ने रिलीज के बाद कुछ ही दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया और अब इस फिल्‍म की कमाई 130 करोड़ से पार जा चुकी है । 

जबकी बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी फिल्म देखी और फिल्म देखने के बाद उन्होंने संजय लीला भंसाली को एक खुला खत लिखा। उन्हें लगा कि फिल्म में सती और जौहर का काफी महिमंडन किया गया है। फिल्म की शुरुआत में सती-जौहर प्रथा के खिलाफ डिस्क्लेमर दिखा कर निंदा कर देने भर का कोई मतलब नहीं है। बता दें कि संजय लीला भंसाली की इस फिल्म को हर जगह सरहाना मिल रही है, लेकिन स्वरा ऐसी पहली अभिनेत्री है जिसने फिल्म को लेकर अपना पक्ष रखा है और आरोप लगाया है कि फिल्म में जौहर और सती प्रथा को बढ़ावा दिया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.