झारखंड: बम विस्फोट में कांग्रेस जिलाध्यक्ष की हुई मौत

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

झारखंड के कोडरमा में कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर यादव पर हमला कर उनकी हत्या कर दी गई है। हमले में शंकर यादव के बॉडीगार्ड कृष्णा यादव की भी मौत हो गई है।

घटना कोडरमा के चंदवारा थानाक्षेत्र के ढाब इलाके की है। घटना में उनका चालक धर्मेंद्र यादव बुरी तरह से घायल हुआ है। पुलिस के अनुसार इस घटना में IED बम का इस्तेमाल किया गया है। जब शंकर यादव स्कॉर्पियो से अपने खदान से लौट रहे थे, तब उनपर हमला हुआ। जैसे ही उनकी गाड़ी पूर्व से सड़क किनारे खड़ी एक ऑटो के पास से गुजरी, जोरदार धमाका हुआ। इसमें स्कॉर्पियो और ऑटो के परखच्चे उड़ गये।

विस्फोट में शंकर यादव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि बॉडीगार्ड कृष्णा यादव ने इलाज के दौरान सदर अस्पताल में दम तोड़ दिया। चालक धर्मेन्द्र यादव को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर अवस्था में रिम्स में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है। एसपी, डीएसपी के अलावा हजारीबाग से डीआईजी भीमसेन टूटी भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की तफ्तीश करते हुए कहा कि यह पूरा मामला हत्या का है और पिछले दिनों भी शंकर यादव पर जिन लोगों ने हमला किया था, उनसे इस पूरे मामले को जोड़कर पुलिस हर बिन्दुओं पर जांच कर रही है।

24 अक्टूबर 2017 को भी इसी इलाके में खदान से लौटने के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर यादव पर जानलेवा हमला हुआ था। इस घटना में गोली लगने के बावजूद उनकी जान बच गई थी। उस घटना में दो आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई थी। लेकिन एक नामजद अभियुक्त मुनेश यादव पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.