ये बजट भारत को दुनिया में आर्थिक महाशक्ति बनाने वाला: CM योगी

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले आम बजट को कल्याण वाला बजट बताया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने में हमें 55 वर्ष लग गए, लेकिन अब तो इस बजट से इसी वर्ष तीन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी महिला ने देश का बजट पेश किया है। मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। यह बजट पूरी तरह से लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है। इसमें सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखा गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री ने भारत को दुनिया की आर्थिक महाशक्ति बनाने वाला यह शानदार बजट पेश किया है। यह बजट देश के लोगों की अपेक्षाओं और आंकाक्षाओं की पूर्ति करने वाला साबित होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समग्र आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने, गांव, गरीब, किसान, नौजवान और समाज के प्रत्येक तबके के हितों को समृद्ध करने वाला यह बजट है। उन्होंने कहा कि हम सबके लिए यह गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था 2.7 ट्रिलियन की हो गई है और शीघ्र ही 3 ट्रिलियन डॉलर की हो जाएगी। आने वाले समय में हम 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य पूरा करेंगे। देश को वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने में 55 वर्ष लगे थे और मोदी जी के नेतृत्व में इस लक्ष्य को मात्र 5 वर्ष में हासिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.