संवाददाता| navpravah.com

नई दिल्ली| दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में गुरुवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में डर का माहौल था और अब सूत्रों की माने तो ED पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से भी पूछताछ कर सकती हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मोहाली में आप विधायक और रियल एस्टेट एजेंट कुलवंत सिंह के आवास और कार्यालय पर छापा मारा था और पंजाब के तीन अधिकारियों से भी पूछताछ की थी और अब पंजाब सरकार के मुखिया से भी पूछताछ और जांच करने के लिए समान जारी कर सकती हैं।

शुक्रवार को पंजाब भाजपा के प्रमुख सुनील जाखड़ ने मांग की कि ईडी चुनाव आयोग के साथ मिलकर आप सरकार की उत्पाद शुल्क नीति की जांच करे। पिछले दिनों

पंजाब के जिन तीन अधिकारियों से ईडी ने राज्य की उत्पाद शुल्क नीति पर पूछताछ की थी, वे तत्कालीन वित्त आयुक्त (आबकारी) केएपी सिन्हा, और वरुण रूजम और नरेश दुबे, क्रमशः उत्पाद शुल्क और कराधान विभाग के आयुक्त और संयुक्त आयुक्त थे। ये तीनों अधिकारी 2022 में राज्य की आबकारी नीति तैयार करने में शामिल थे।

पिछले साल, सीबीआई ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 17ए के तहत दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए राज्य सरकार से मंजूरी भी मांगी थी। हालांकि, सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया था। अब इसपर सुनील जाकड ने दवाब बनाना शुरू कर दिया हैं।

अकाली दल की नेत्री और सांसद हरसिमरत कौर बादल ने भी आप पर हमला करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि दिल्ली शराब घोटाले में स्वघोषित कट्टर इमानदार अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद, उन सभी को गिरफ्तार करने का समय आ गया है, जिन्होंने उसी घोटाले को अंजाम देकर पंजाब का खजाना लूटा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.