Arun Jaitley की हालत में सुधार, लेटेस्ट हेल्थ बुलेटिन जारी !

New Delhi. पिछले काफी दिनों से AIIMS में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री Arun Jaitley की हालत में थोड़ा सुधार देखा गया है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से Arun Jaitley की हालत नाजुक बताई जा रही थी जिसके बाद कई सारे नेता उन्हें देखने के लिए AIIMS पहुंचे थे। लेकिन अब बताया जा रहा है कि उनकी हालत में थोड़ा सुधार है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को Arun Jaitley का डायलिसिस हुआ है जिसके बाद उनके शरीर में मूवमेंट देखी गई है। उनके हार्ट रेट में भी सुधार देखा गया है। डॉक्टरों के मुताबिक जेटली के वाइटल ऑर्गन भी अब रिस्पॉन्ड कर रहे हैं। इससे पहले डॉक्टरों ने बताया था कि उनकी बॉडी को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है हालांकि दिमाग अभी भी जिंदा है।

कैंसर से पीड़ित हैं Arun Jaitley

बता दें, 66 साल के Arun Jaitley कई तरह की बीमारियों से पीड़ित हैं। Arun Jaitley सॉफ्ट टिशू कैंसर से पीड़ित हैं। उनके बाएं पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया है। Arun Jaitley इसके इलाज के लिए जनवरी 2019 में अमेरिका भी गए थे। इसके साथ ही Arun Jaitley को किडनी संबंधी बीमारी से ग्रसित थे। मई 2018 में उनका किडनी प्रत्यारोपण हुआ था।

जेटली को डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर भी है। Arun Jaitley सितंबर 2014 में डायबिटीज मैनेज के लिए गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी करा चुके है। इसके अलावा वो साल 2005 में हार्ट सर्जरी भी करा चुके है।

9 अगस्‍त को बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता Arun Jaitley को घबराहट और कमजोरी की शिकायत के बाद AIIMS में भर्ती कराया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं ने अस्पताल जाकर Arun Jaitley का हाल-चाल लिया था। उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू भी उन्‍हें देखने AIIMS पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.