कासगंज हिंसाः चंदन गुप्ता मर्डर केस में एक और आरोपी सलमान गिरफ्तार

चन्दन गुप्ता का एक और हत्यारा गिरफ्तार

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में 26 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने आज एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने इस मामले में एक और आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर लिया है।

सलमान के पास से एक देशी पिस्तौल और दो कारतूस बरामद हुए है। इस बीच साम्प्रदायिक हिंसा के बारे में व्हाट्सएप्प समूह में आपत्तिजनक और भड़काऊ मैसेजे के आरोप में पुलिस ने ग्रुप एडमिन राम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और ग्रुप के सदस्य अजय गुप्ता अभी फरार है।

गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज में तिरंगा यात्रा निकालने के दौरान दो पक्षों के बीच हिंसा हुई थी, जिसमें चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई थी। युवक की हत्या के बाद से कासगंज में हिंसा और आगजनी शुरू हो गई थी। इससे पहले, 31 जनवरी को चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार किया गया था। सलीम पर चंदन को गोली मारने का आरोप है। ऐसा बताया जा रहा है कि सलीम की गोली से ही चंदन की मौत हुई थी।

26 जनवरी की सुबह कासगंज में ‘वन्देमातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते हुए हाथों में तिरंगा झंडा लिए कुछ युवा मोटरसाइकिलों से जुलूस निकाल रहे थे। लेकिन जुलूस जैसे ही अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र बड्डूनगर में पहुंचा, तो कुछ उपद्रवी तत्वों ने बाइक सवारों पर पथराव और फायरिंग कर दी थी, जिसमें चंदन की मौत हो गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.