PNB घोटाला: नीरव मोदी मामले में कन्नी काट रहा अमेरिका

Scammer Nirav Modi

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

अमेरिका का विदेश विभाग नीरव मोदी मामले में कन्नी काटता नज़र आ रहा है। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि सरकार हीरा कारोबारी नीरव मोदी के अमेरिका में होने से जुड़ी खबरों से अवगत है, लेकिन अमेरिका इस बात की पुष्टि नहीं कर सकता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या नीरव मोदी का पता लगाने के लिए विदेश विभाग भारत सरकार को सहयोग प्रदान कर रहा है, इस पर प्रवक्ता ने कहा, नीरव मोदी की जांच के संदर्भ में भारतीय अधिकारियों को कानूनी सहयोग प्रदान करने को लेकर आप विधि विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

अमेरिकी विदेश विभाग ने पीएम मोदी पर कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। पंजाब नेशनल बैंक से 12,000 करोड़ रुपये से अधिक की कथित धोखाधड़ी के मामले में मोदी और उसके मामा मेहुल चोक्सी तथा कुछ अन्य लोग जांच का सामना कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर सीबीआई ने दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में 1 मार्च को भी छापेमारी का सिलसिला जारी रखा, जांच एजेंसी ने कहा, कि इन कार्रवाइयों में उसे साख पत्र से संबंधित कुछ दस्तावेज प्राप्त हुए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने 1 मार्च को मुंबई में एक विशेष अदालत का रुख किया और 12,700 करोड़ रुपये के कथित पीएनबी घोटाले के एक प्रमुख आरोपी गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चोकसी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट की मांग की है।

ईडी के विशेष अभियोजक हितेन वेनेगांवकर ने यहां धन शोधन निवारण अधिनियम मामलों की एक अदालत को बताया कि हमने चोकसी को तीन समन जारी किये और उन्होंने न तो इन समन का कोई जवाब दिया और न ही वह एजेंसी के समक्ष पेश हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.