गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे आसियान देशों के राष्ट्रप्रमुख, 23 राज्यों की झांकियां दिखेगी 

आसियान देशों के लीडर होंगे मुख्य अतिथि

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

गणतंत्र दिवस के मौकेपर इस बार आसियान देशों के 10 राष्ट्रप्रमुख मुख्यअतिथि के तौरपर उपस्थित रहेंगे। वहीं 25 जनवरी को दिल्ली में होनेवाले सम्मेलन में सब 10 आसियान देशों के राष्ट्रप्रमुख भाग लेंगे। भारत-आसियान संबंधों के 25 वर्ष पूरे होने के मौके पर आयोजित भारत-आसियान शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आसियान देशों के राष्ट्रप्रमुख आज भारत आएंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्विट्ज़रलैंड के दावोस शहर में वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम में हिस्सा लेने के बाद भारत लौट चुके हैं। आज पीएम मोदी वियतनाम के प्रधानमंत्री न्गुयेन फुक, फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो रोआ दूतेर्ते और म्यांमार की नेता आंग सान सू क्यी से दिव्पक्षीय मुलाकात करेंगे।

पीएम मोदी भारत-आसियान स्मारक शिखर सम्मेलन के इतर दक्षिणपूर्वी एशियाई देशों के साथ नौ दिव्पक्षीय बैठक करेंगे। इस दौरान आतंकवाद के विरोध, सुरक्षा और संपर्क बढ़ाने पर उनका जोर होगा। गणतंत्र दिवस के मौके पर आसियान देशों के राष्ट्रप्रमुख के स्वागत के लिए राजपथ पर विशेष तैयारियां की गई हैं। 23 से ज्यादा भारतीय राज्य अपने प्रदेश की झांकियां उनके सामने पेश करेंगे और सुरक्षा बल के जवान अलग-अलग स्टंट उनके समक्ष पेश करेंगे।       

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.