बड़े स्टेप के लिए तैयार है गीतकार प्रोतिक

गीतकार प्रोतिक बड़ी तस्वीर के लिए तैयार है  उनके दो बैक टू बैक फीचर फिल्म रिलीज और गेल के हवा बदलो गान के बाद|
गीतकार प्रोतिक बड़ी तस्वीर के लिए तैयार है  उनके दो बैक टू बैक फीचर फिल्म रिलीज और गेल के हवा बदलो गान के बाद|
ज्योति विश्वकर्मा | Navpravah.com 
उभरते  गीतकार, प्रोतिक ने पिछले महीने हलका और इश्करिया को बैक टु बैक किया रिलीज | बहुमुखी गीतकार दो अलग-अलग फिल्मों , संगीत निर्देशकों और गीतों का एक मिश्रण के साथ नियंत्रण किया है । नीला माधब पांडा की हलका जिसमें रणवीर शोरी, पौली डैम और बाल कलाकार, तथास्तु अगुआई में एक सामाजिक संदेश के साथ जीवन फिल्म का एक टुकड़ा है, जो की मुंबई की झोपड़ियों में स्थापित है, जबकि इश्कियारिया रिचा चड्डा और नील मितिन मुकेश के साथ रोमांटिक कॉमेडी है।
इश्कियारिया की सुरम्य दुनिया और हलक़ा की कच्ची वास्तविकता  के अच्छे संगीत के साथ, प्रोतिक ने गांव के बोल को भी लिखा है। इंडस्ट्री में जाने माने नामों के साथ सहयोग करते हुए, प्रोतिक ने हल्का के लिए शंकर, एहसान, लोय (एसआईएल ) और इश्किरिया के लिए पापोन के साथ काम किया है और गानों ने कई समीक्षाओं को भी  हासिल किया है। हलका हो जा रे – दिव्य कुमार और दिलजोत कवावली समूह द्वारा – सितंबर में  रेडियो प्लेलिस्ट के शीर्ष पर थीं।
अपने दो बैक टू बैक फीचर फिल्म रिलीज के बारे में बात करते हुए प्रोतिक  कहते हैं, “यह मेरे लिए एक महत्वपूर्ण चरण है, जैसे कि मेरे कड़ी वर्षों की मेहनत की समाप्ति है। ‘बॉलीवुड एक गॉडफादर के बिना एक बेहद मुश्किल जगह है’ कुछ ऐसा है जो हम सभी जानते हैं लेकिन एक गीतकार के लिए और भी अधिक है क्योंकि उसे उस तरह का अटेंशन नहीं दिया जाता है जो उसके लायक है। यहां तक कि यदि आपने स्टालवर्ट्स के साथ काम किया है और रचना प्रक्रिया के  एक समान रूप से महत्वपूर्ण हिस्सा रहे है , तो भी आप दृश्य चालक दल के पीछे बने रहेंगे।
उन्होंने कहा, ‘मैं भाग्यशाली रहा हूँ ऐसे संगीत निर्देशकों और निर्देशकों के साथ काम करके जो लिखने को महत्व देते हैं। मैं हमेशा टीमवर्क का एक अभिन्न हिस्सा रहा हूं, लेकिन हमें ऐसे और लोग चाहिए ,और हमें मानसिकता की एक तकनीकी बदलाव की आवश्यकता है। अन्यथा हमारे पास गानों को लिखने में रुचि रखने वाले युवा कवि वे लेखक और कम हो जाएंगे , और भविष्य बिना सार्थक संगीत के एक  निराशाजनक संभावना है। 
हवा बदलो अभियान, प्रोतिक के करियर ग्राफ में एक महत्वपूर्ण पहलू रहा है। हवा बदलो अभियान के हिस्से के रूप में हाल ही में लॉन्च किया गया गान, जो वायु प्रदूषण पर जागरूकता उत्पन्न करता है, उस वीडियो में अमोल पराशर और सारा हाश्मी लीड कर रहे है । प्रोतिक के बोल को जागृत किया है, जावेद अली और हर्षदीप कौर की आवाज़ ने | 
नीला मधब पांडा की फिल्मों में एक नियमित विशेषता, प्रोतिक ने अपनी पहली फिल्म जैसे आई ऍम कलाम (कई पुरस्कार विजेता फिल्म) -जलपरी , बब्बू हैप्पी है, कौन कितने पानी में और अब हलका के लिए गीत लिखे हैं। फीचर फिल्मों के अलावा, प्रोतिक ने विज्ञापन फिल्मों, टीवी फिल्में और वेब श्रृंखला के लिए बड़े पैमाने पर लिखा है। उनका हालिया गीत गुलमशन ग्रोवर अभिनीत बाडमैन का खिताब था, और विशाल दादलानी द्वारा प्रस्तुत किया गया था।
वह अब अपनी मातृभाषा में लिखने के लिए बंगाली संगीतकार और गायक बिश्ख ज्योति के साथ सहयोग कर रहे हैं – उनका पहला बांग्ला गीत जल्द ही एक प्रमुख संगीत लेबल पर उम्मीद की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.