यौन शोषण के मुद्दे पर बोलने से डरती हैं अभिनेत्रियाँ – तापसी पन्नू

तापसी पन्नू
तापसी पन्नू

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah

‘पिंक’, ‘नाम शबाना’ जैसी फिल्मों से मशहूर हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों ने यौन शोषण का शिकार होने को लेकर अब तक कुछ इसलिए नहीं कहा है क्योंकि उन्हें डर है कि ऐसा करने पर लोग उनको लेकर धारणा बनाएंगे और उन्हें अपमानित किया जाएगा।

जहां हॉलीवुड में यौन शोषण के खिलाफ #MeeToo अभियान ने एक बड़े आंदोलन का रूप ले लिया, वहीं हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में इसकी सुगबुगाहट तक नहीं दिखी। बहुत कम ही सितारों ने फिल्म जगत में इस समस्या की होने की बात कही, लेकिन उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया।

तापसी ने कहा-  कि ‘‘ खुशकिस्मती या बदकिस्मती से  उनके साथ कभी ऐसा नहीं हुआ अगर हुआ होता तो  संभवत इसके खिलाफ आवाज उठाने में मदद करती। उन्होंने कहा, ऐसा नहीं है कि ऐसा नहीं होता  ऐसा होता है। मुझे पता है क्योंकि मुझे लोग इसके बारे में बताते हैं लेकिन वे लोग खुलकर इसके बारे में बात करने के लिए शायद तैयार नहीं हैं क्योंकि इसे लेकर कई गलत धारणाएं जुड़ी हुई हैं।

बता दें, तापसी ने साल 2013 में फिल्म ‘चश्मे बद्दूर,  बेबी’ (2015) ‘पिंक’ (2016), नाम शबाना’ (2017) जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। फिलहाल तापसी ‘सूरमा, मुल्क’ और ‘मनमर्जियां’ की शूटिंग में बिजी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.