#MeToo : ऐश्वर्या राय बच्चन ने सुनाई रिलेशनशिप की डार्क साइड, कहा मुझे बहुत पिटता था वो….. 

#MeToo : ऐश्वर्या राय बच्चन ने सुनाई रिलेशनशिप की डार्क साइड, कहा मुझे बहुत पिटता था वो..... 
#MeToo : ऐश्वर्या राय बच्चन ने सुनाई रिलेशनशिप की डार्क साइड, कहा मुझे बहुत पिटता था वो..... 
ज्योति विश्वकर्मा | Navpravah.Com 
 
ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की वो अदाकारा है जिनके खूबसूरती का दीवाना हर कोई है। ऐश्वर्या फर्स्ट इंडियन मिस वर्ल्ड रह चुकी है। उन्हें देखकर हर कोई उनकी तरह खूबसूरत होने की चाहत रखता है। ऐश्वर्या बॉलीवुड में कदम रखते ही ऑडिएंस के दिलों पर राज करने लगी। 
 
लेकिन ऐश्वर्या ने #MeToo कम्पैन के तहत अपने रिलेशनशिप को लेकर चौकानेवाला खुलासा किया है। वेल, यह बात तो सभी जानते ही है की किसी दौर में ऐश्वर्या और सलमान खान प्यार के काफी चर्चे हुआ करते थे। फिजिकल असाल्ट और सेक्सुअल हरस्समेंट को लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन ने खुलकर बड़ी बात कही है। 
 
एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने कहा कि ‘महिलाओं को और ज्यादा सपोर्ट और मजबूती देनी चाहिए जिससे वो यौन शोषण के खिलाफ बात कर सकें। मुझे खुशी है कि अब ये कैंपेन तेजी से आगे बढ़ रहा है।’ ऐश्वर्या ने आगे कहा कि ‘ऐसी घटनाएं पहले से होती रही हैं लेकिन अब लोग बिना डरे अपनी बात रख रहे हैं। मैंने हमेशा अपनी आवाज उठाई है। मैंने पहले भी कहा था और हमेशा कहूंगी। मी टू कैंपेन ने पीड़ित को अपनी बात रखने का एक प्लेटफॉर्म दिया है।’
 
वही बता दे की ऐश्वर्या राय बच्चन का एक ट्वीट बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में लिखा है, Yes I was abused, beaten and many times threatened in my previous toxic relationship. Bollywood’s biggest charity man who calls himself ‘human’ is not so human after all. #Metoo. वेल यह एक फेक ट्वीट है की किसी ने ऐश्वर्या का फेक आईडी बनाकर उसे एडिट कर यह ट्वीट किया है। 
 
लेकिन फिर भी याद हो कि हरासमेंट के एक मामले की ऐश्वर्या राय भी शिकार हो चुकी हैं जब साल 2002 में उन्होंने सलमान खान के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई थी। ऐश और सलमान के बीच अफेयर था और बाद में दोनों अलग हो गए। उस दौरान ऐश्वर्या ने एक प्रेस स्टेटमेंट जारी किया था जिसमें सलमान पर आरोप था कि उन्होंने ऐश को फिजिकली और मेंटली एब्यूज किया। उन्होंने तब सलमान खान के साथ किसी भी फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। हालांकि सलमान खान ने उनके ऊपर लगाए गए सभी तरह के आरोपों को सिरे से खारिज़ कर दिया। साल 2007 में जब ऐश ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली उसके बाद ये मामला ख़त्म माना गया।
 
#MeeToo अभियान के चलते अबतक कई बॉलीवुड हस्तियों के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं। इस लिस्ट में रजत कपूर, चेतन भगत , वरुण ग्रोवर , कैलाश खेर , विकास बहल, आलोकनाथ, नाना पाटेकर जैसे कई लोगों के नाम हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here