इमरान हाशमी की फिल्‍म ‘चीट इंडिया’ पर लगा  स्क्रिप्‍ट चोरी का आरोप

इमरान हाशमी

एनपी न्यूज़ डेस्क  | Navpravah.com

बॉलीवुड एक्‍टर इमरान हाशमी की आने वाली फिल्‍म ‘चीट इंडिया’ फंस गई है। खबर है कि, दिल्‍ली बेस्‍ड लेखक दिनेश गौतम और एक्‍टर इमरान जैद ने टी सीरीज और इमरान हाशमी की प्रोडक्‍शन कंपनी पर फिल्‍म की स्क्रिप्‍ट चोरी का आरोप लगाया है।

लेखक और एक्‍टर का कहना है कि ‘चीट इंडिया’ की कहानी उनकी फिल्‍म ‘मार्कशीट’ से मिलती है। जिसे मेकर्स ने नवंबर 2012 में इंडियन स्क्रिप्‍ट राइटर्स एसोसिएशन में रजिस्‍टर्ड भी करा रखी है।दिनेश और इमरान का कहना है कि पिछले साल ही फिल्‍ममेकर महेश भट्ट के साथ हुई बातचीत के बाद ही इस प्रोजेक्‍ट पर काम करना डिसाइड हुआ था।

मुंबई मिरर से बात करते हुए दिनेश ने बताया कि, महेश भट्ट कई सालों से इमरान के मेंटर रहे हैं और फिल्‍म की फाइनल स्‍क्रिप्‍ट पर भी बात चल रही थी। इसी बीच महेश भट्ट के स्‍पोक्‍सपर्सन ने कहा कि फिल्‍ममेकर ने विनय भारद्वाज प्रोडक्‍शन को टैगलाइन दी थी कि ‘अगर आप किसी का हरा न सको तो उसे चीट करो’ और आगे स्‍पोक्‍सपर्सन ने कहा कि महेश भट्ट जुलाई के बाद से इस प्रोजेक्‍ट का हिस्‍सा नहीं हैं।

दिनेश ने कहा कि जैसे ही इमरान हाशमी ने अपनी फिल्‍म ‘चीट इंडिया’ के बारे में जनवरी में अनाउंस किया था। हमने एक ऑफिशियल कंप्‍लेंट राइटर्स एसोसिएशन में कर दी थी। अब हम तीनों प्रोडक्‍शन हाउस को लीगल नोटिस भेज रहे हैं। स्‍क्र‍िप्‍ट तो कॉपी नहीं की गई है लेकिन रिसर्च वर्क, कॉन्‍सेप्‍ट और केस स्‍टडीज सेम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.