नॉन वेज खाने वाले छात्र अलग रखें अपनी थाली -IIT बॉम्बे

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

IIT बांबे में मांसाहारी छात्रों के लिए अजीब आदेश आया है। एक छात्रावास के छात्रों को एक ईमेल  भेजकर कहा गया कि वे मांसाहारी भोजन के लिए भोजनालय में अलग प्लेटों का प्रयोग करें।

इस ईमेल के बाद संस्थान में विवाद पैदा हो गया है।ईमेल में कहा गया है कि मांसाहारी भोजन करने वाले सभी छात्रों से आग्रह किया जाता है कि वे कृपया ट्रे जैसी उन प्लेटों का प्रयोग करें जो रात्रिभोज के समय विशेष रूप से मांसाहारी व्यंजनों के लिए ही हैं। कृपया मांसाहारी व्यंजनों के लिए मुख्य प्लेटों का प्रयोग नहीं किया जाए।

यह ईमेल हॉस्टल 11 मेस के प्रशासक ने भेजी है। कुछ शाकाहारी छात्रों ने दोनों तरह की थाली के मिलने की शिकायत की थी, इसके बाद यह मेल भेजा गया है। 

एचटी मीडिया के मुताबिक, होस्टल की मेस काउंसिल ने कहा है कि यह मेल सिर्फ छात्रों को दोबारा याद दिलाने के लिए भेजा गया है। नियम तो पहले से ही बने हुए हैं, हालांकि कुछ छात्रों ने इस नियम की आलोचना की है, जबकि कुछ छात्रों का कहना है कि यह नियम पहले से ही हैं।

स्टूडेन्ट काउंसिल की महासचिव रितिका वर्मा ने मीडिया से बताया कि यह कोई नया नियम नहीं है।यहां हमेशा से वेजिटेरियन और नॉन वेजिटेरियन्स के लिए अलग-अलग तरह की थाली रही है। हाल के दिनों में कुछ स्टूडेन्ट्स ने बताया कि सब एक ही प्लेट्स में वेज और नॉन वेज दोनों खाना खा रहे हैं, इसलिए सबको फिर से याद दिलाने के लिए ही मेल भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.