इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हॉस्टल वाश आउट को लेकर आज छात्रों ने जमकर किया बवाल

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी
इलाहाबाद में आज छात्रों ने जमकर बवाल किया है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों का जबरदस्त हंगामा करते हुए आगजनी, पथराव और वाहनों में तोड़फोड़ की।

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

इलाहाबाद में आज छात्रों ने जमकर बवाल किया है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों का जबरदस्त हंगामा करते हुए आगजनी, पथराव और वाहनों में तोड़फोड़ की। हॉस्टल खाली कराए जाने से नाराज छात्रों ने पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ की और आग के हवाले कर दिया, जिसे मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने बुझायी।

इस दौरान छात्रों ने हवाई फायरिंग करने के साथ-साथ देशी बम भी फोड़े, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने वाश आउट का फैसला किया है। जिसके बाद छात्रों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इससे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय से कुलसचिव के तबादले का भी छात्रों ने जमकर विरोध किया और इन लोगों ने कुलपति को विश्वविद्यालय प्रांगण में बंधक बना लिया।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय
इलाहाबाद विश्वविद्यालय

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल हितेश लव से कार्यभार छीनने के बाद आज यहां काफी घमासान मच गया है। अवकाश के बाद आज खुले विश्वविद्यालय में शिक्षक संघों ने तो कुलपति के इस फैसले का स्वागत किया है। जबकि छात्रसंगठनों ने तीखा विरोध दर्ज कराया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय
इलाहाबाद विश्वविद्यालय

इसी क्रम में छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने कुलपति कार्यालय, डीएसडब्ल्यू व चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया और कुलपति को बंधक बनाया।

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा हॉस्टल खाली कराए जाने की तिथियों की घोषणा के बाद हॉस्टलों में रह रहे छात्रों में खलबली मच गयी। विश्वविद्यालय प्रशासन के निर्णय के विरोध में छात्र विश्वविद्यालय स्थित छात्र संघ भवन के बाहर इकट्ठा होकर विरोध पर्दशन के जरिये विश्वविद्यालय प्रशासन से हॉस्टल वास आउट के निर्णय को बदलने की मांग को लेकर हंगामा अभी तक कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.